Home » वायरल न्यूज़ » Video: Punjab police beaten up a old aged women brutally
 

Video: पंजाब पुलिस की करतूत, बुजुर्ग महिला को थप्पड जड़ने के बाद चोटी पकड़कर बुरी तरह घसीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 14:21 IST

पंजाब के बठिंडा से पुलिस का बेहद ही क्रूर चेहरा सामने आया है. एक बुजुर्ग महिला की पुलिस वालों ने बड़ी ही बेरहमी से सरेआम पिटाई कर दी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिस वाले बूढी महिला के साथ जानवरों जैसी सलूक करते दिखाई दे रहे हैं. पुलिस से मार खाने वाली इस बुजुर्ग महिला ने कोई जुर्म नहीं किया था. इसका कसूर बस इतना था कि वो अपने बच्चे को बचाने की कोशिश कर रही थी.

क्या था पूरा मामला

पुलिस ने इस बेकसूर महिला पर सरेआम लाठियों से वार किया. उसके बाल पकड़ कर खींचे गए वो भी तब जब उसने कोई भी गुनाह नहीं किया था. वो बूढी महिला अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थी, उसका बेटा बठिंडा के एक ईंट भत्ते में काम करता है.

इस भट्टे के मजदूर सरकारी नियमों के अनुसार मजदूरी न मिलने का विरोध करने के लिए धरना दे रहे थे. बुजुर्ग महिला का बेटा भी उन्हीं मजदूरों में से एक था. धरना स्थल पर भीड़ को इधर उधर करने के लिए पुलिसवालों ने धरना दे रहे मजदूरों को पुलिस की गाडी में भरना शुरू कर दिया.

अमर सिंह ने दिया आजम खान को चैलेंज- गेस्ट हाउस आऊंगा, ले सको तो ले लेना मेरी कुर्बानी

इन्हीं मजदूरों में से एक वो बुजुर्ग महिला जगवीर कौर भी शामिल थी. पुलिस से अपने बेटे को बचने के लिए बुजुर्ग महिला पुलिस से विनती कर रही थी भी एएसआई कुलदीप सिंह ने उसे मारना शुरू कर दिया. उसे थप्पड़ और लाठियों से मारा गया. पुलिस ने बेक़सूर ऊपर से एक बुजुर्ग महिला का ज़रा भी लिहाज नहीं किया.

इतना ही नहीं धरना प्रदर्शन में महिला कामगार भी शामिल थीं तो ऐसे में पुलिस ने बिना महिला पुलिस को साथ लिए धरना स्थल पर कार्यवाई क्यों शुरू की? इस बात को लेकर भी पुलिस की आलोचना हो रही है.

केरल बाढ़: आपदा पीड़ितों की मदद के लिये SC के जज ने निकाली अनोखी तरकीब, ये काम कर जुटाए पैसे

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों को ससपेंड कर दिया गया है. वही दूसरी तरफ पिटाई से बुरी तरह घायल हुई माहिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First published: 28 August 2018, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी