Home » वायरल न्यूज़ » Viral Video: Pani Puri vendor made such a jugaad, no need to touch
 

Viral Video: कोरोना काल में गोलगप्पे वाले ने बनाया ऐसा जुगाड़, ग्राहक को टच करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2020, 13:34 IST

Coronavirus; भारतीयों को स्ट्रीट फूड बहुत पसंद है, खासतौर पर जब बात पानीपुरी (गोलगप्पों), चाट और आलू टिक्की की हो. लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने हमें घर के अंदर रहने के लिए मजबूर कर दिया है. अब वो दिन नहीं हैं जब हम सड़क किनारे अपने पसंदीदा व्यंजनों का आनंद लेते थे. कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के कारण भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाना खतरे से खली नहीं है. स्ट्रीट फूड विक्रेताओं के पास अपने स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के लिए कोई ग्राहक नहीं है. हालांकि एक वेंडर ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में पानी पूरी बेचने वाले ने 'ऑटोमैटिक पानीपुरी मशीन' Automatic Panipuri Machine लगाई है.

 


यह ऑटोमैटिक पानीपुरी मशीन संपर्क को कम कर देती है और पूरी तरह उस प्रक्रिया से बचाती है जहां, पानीपुरी वाला पानी में अपना हाथ डुबोता है. इस पानी पुरी मशीन का वीडियो IAS अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर शेयर किया था. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा ''तेलीबांधा रायपुर का ऑटोमैटिक पानीपुरी वाला.'' इस वायरल वीडियो को ट्विटर पर 41 हजार से अधिक बार देखा गया है, लगभग 5 हजार लाइक और कई सैकड़ों कमेंट और प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

 

ऑटोमैटिक पानी पुरी मशीन पूरी तरह से अलग-अलग नल से सुगंधित और स्वादिष्ट पानी देती है और यह सेंसर पर काम करती है, ये वैसे ही है जैसे आपके दफ्तर के गेट पर सैनिटाइज़र मशीन लगी होती है. पानीपुरी बेचने वाला ग्राहक के हाथ में पूरियों की एक प्लेट दता है और ग्राहक को उसमें पानी मशीन से भरने के लिए खुद कहता है. गोलगप्पों के लिए तीन अलग-अलग तरह का पानी हैं, जिसमें लहसुन जल जीरा, धनिया पुदीना और खट्टा मीठा शामिल है.

Gold Price Today: आज सोना फिर हो गया सस्ता, जानिए लखनऊ, पटना सहित अन्य शहरों के दाम

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 97,894 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ ही भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 51 लाख के पार चला गया है. पिछले 24 घंटे में 1,132 लोगों की मौतें हुई हैं. अब देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 51,18,254 हो गई है जिसमें 10,09,976 सक्रिय मामले हैं. रिकवरी 40,25,080 और कुल मौतों की संख्या 83,198 है.

Coronavirus Update : सामने आये 97,894 नए मामले, कुल मरने वालों की संख्या 83 हजार के पार

First published: 17 September 2020, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी