Home » वायरल न्यूज़ » When dog reached hospital to meet homeless man who was admitted there
 

जब अस्पताल में भर्ती हुआ ये शख्स तो 'दोस्त' बन देखने पहुंचे डॉगी, भावुक कर देगी पूरी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 14:11 IST

हम जानते हैं कि कुत्ता इंसानों का सबसे वफादार जानवर होता है. इस बात के सूबत भी हमें समय-समय पर मिलते रहते हैं. ऐसी एक घटना की तस्वीर की इनदिनों सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है. जिसमें कुछ कुत्ते एक अस्पताल के कमरे के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं. ये कुत्ते अस्पताल में एक शख्स को देखने पहुंचे थे जो यहां भर्ती था.

दरअसल, ब्राजील के रियो डू सुल शहर से वायरल हुई यह पोस्ट किसी को भी भावुक कर देगी. क्योंकि यहां एक बेघर शख्स की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद चार कुत्ते भी उसके पीछे-पीछे अस्पताल पहुंच गए, जिसे देखकर लोग और अस्पताल प्रशासन हैरान रह गया.

 

बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती उस बेघर शख्स का अपना कोई नहीं है, लेकिन अस्पताल के बाहर खड़े चार बेजुबानों की आंखों में उस शख्स के लिए प्यार और ख्याल साफ देखा जा सकता है. इस घटना पर ब्राजील के एक निजी अस्पताल की एक नर्स क्रिस मेमप्रिम ने फेसबुक पर एक पोस्ट के साथ एक तस्वीर शेयर की है.

 

प्रतीकात्मक फोटो

मेमप्रिम ने अपनी पोस्ट में लिखा, अस्पताल में रात के करीब तीन बजे सीजर नाम के एक बेघर शख्स को इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जबकि उसके साथ आने वाले गेट पर ही रुक गए. बताया जा रहा है कि अस्पताल के स्टाफ ने जब उन बेजुबानों को बाहर खड़े देखा तो न केवल उन्हें अंदर बुलाया, बल्कि खाना भी खिलाया.

बाद में पता चला कि अस्पताल में भर्ती बीमार सीजर ही अपने इन बेजुबान साथियों को रोजाना खाना खिलाता था. यही नहीं कई बार इन्हें खाना खिलाने के लिए वह खुद भी भूखा रहता था. सीजर अपने इन सब दोस्तों का बहुत ख्याल रखता है. नर्स क्रिस मेमप्रिम की पोस्ट को अबतक 80 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. वहीं हजारों लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट्स भी किए हैं. तमाम लोगों ने इन वफादार कुत्तों की तारीफ की है.

ये भी पढ़ें-

First published: 22 December 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी