Home » वायरल न्यूज़ » When Snake fed up with life, he commits suicide by banging his head on the middle road
 

जब जिंदगी से तंग आ गया सांप तो बीच सड़क पर सिर पटक-पटककर कर ली खुदकुशी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2021, 9:55 IST

जिंदगी की तमाम उधेड़-बुन के बीच इंसान बेहद तंग हो जाता है. जब वह हद से ज्यादा परेशान हो जाता है और उसे कोई रास्ता नजर नहीं आता तो उसके सामने सिर्फ खुदकुशी (Suicide) का रास्ता होता है. आपने कई बार लोगों के आत्महत्या करने के बारे में सुना और देखा होगा. लेकिन शायद ही कभी किसी जानवर (Animal) को खुदकुशी करते देखा हो. हमें सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) में जिसमें एक सांप (Snake) अपनी जिंदगी से परेशान होकर खुदकुशी करने लगा.

ये वीडियो कुछ साल पुराना है लेकिन ये आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि इंसान ही नहीं बल्कि बेजुबान जानवर भी अपनी जिंदगी से परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लेते हैं. इस वीडियो को अब तक दो करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि झाड़ियों (Bushes) के बीच से निकलकर एक कोबरा सांप (Cobra Snake) सड़क पर आ जाता है.


देखने में वह बेहद उदास नजर आ रहा है क्योंकि आमतौर पर सांप तेजी से दौड़ते हैं और उनके अंदर एक अजीब तरह की फुर्ती होती है. लेकिन ये सांप किसी बीमार जैसी हालत में है वह सड़क पर आकर पहले कुंडली मारने लगता है. जब वह कुंडली मार लेता है तो अचानक से अपने फन को निकालकर जमीन पर पटकने लगता. वह अपने फन को तब तक जमीन पर मारता है जबतक कि वह मरने जैसी हालत में नहीं आ जाता है.

VIDEO: अजगर और मगरमच्छ के बीच हुई खूनी जंग, देखिए घमासान लड़ाई में कौन-किस पर पड़ा भारी

उसके बाद वह अपनी पूंछ को जोर-जोर से जमीन पर मारने लगता है और कुछ ही देर में मर जाता है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान रह गए. उसके बाद तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी. 20 जनवरी 2014 को इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया था. जिसे अब तक दो करोड़ 71 लाख 26 हजार 509 बार देखा जा चुका है. वहीं 92 हजार से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

लड्डुओं से भरा डिब्बा देखकर आ गए बंदर, वीडियो में देखें फिर कैसे उड़ाई दावत

First published: 28 February 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी