Home » वायरल न्यूज़ » When the elephant got angry, it started showing displeasure on the tree, see what happened next in the video
 

हाथी को आया गुस्सा तो पेड़ पर दिखाने लगा नाराजगी, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2021, 11:58 IST

हाथी का नाम सुनते ही हमारे मन में पहला विचार उसके विशालकाय शरीर के बारे में ही आता है. इसके साथ ही उसके समझदार होने के बारे में हम सोचते हैं. हाथी की समझदारी की तमाम खबरें आए दिन आती रहती हैं. बीते साल जून के महीने में केरल में एक हथिनी की समझदारी के चर्चे पूरी दुनिया में छाए रहे. जब किसी ने एक प्रेग्नेंट हथिनी को खाने के साथ बारूद खिला दिया जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई.

उसके बाद वह कई दिनों तक पानी के बीच में खड़ी रही लेकिन किसी इंसान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. आपने कई बार हाथी कि गुस्से के बारे में शायद पढ़ा और सुना तो होगा लेकिन उसका गुस्सा देखा नहीं होगा, लेकिन आज हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो मिला जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह एक पेड़ को उखाड़ने की कोशिश करता है.


देखते ही देखते हाथी पेड़ को जड़ से उखाड़ फेंकता है. इस वीडियो को वर्ल्ड ऑफ वाइल्डलाइफ एंड विलेज नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे और समझ जाएंगे कि हाथियों को जब गुस्सा आता है तो वह क्या क्या नहीं कर सकते. वह पेड़ उखाड़ सकते हैं और किसी की जान भी ले सकते हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी जंगल में एक हाथी को गुस्सा आ गया है और वह गुस्से की हालत में एक पेड़ के पास पहुंच जाता है.

सड़क पर घूम रहा था तेंदुआ तभी कर दिया भूखे शेर ने हमलाा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वह पेड़ के पास खड़े होकर पहले अपनी सूंड से पेड़ को हिलाने लगता है. जब पेड़ हिलने लगता है तो हाथी अपनी पूरी ताकत लगाकर पेड को जमीन पर गिरना की कोशिश करने लगता है. देखते ही देखते हाथी अपनी पूरी ताकत लगाकर पेड़ को जमीन पर गिरा देता है. यकीनन हाथी दुनिया के सबसे विशाल शरीर वाले जानवर होते हैं वह बहुत समझदार और गुस्सैल किस्म के भी होते हैं.

ये है भारत की सबसे बड़ी रहस्यमयी झील, यहां जाने वाला कभी नहीं लौटता वापस

First published: 21 September 2021, 11:58 IST
 
अगली कहानी