Home » वायरल न्यूज़ » When the house suddenly starts walking on the road, you will also be shocked by seeing in the video
 

जब सड़क पर अचानक चलने लगा घर, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2021, 9:25 IST

अगर आप अचानक से किसी मकान को सड़क पर चलते देख लें तो यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो नजर आया. जिसे देखकर हम हैरान रह गए. ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. दरअसल, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में कुछ दिन पहले ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला. जिसमें एक घर सड़क पर चलते हुए देखा गया. ये घर खुद नहीं चल रहा था बल्कि इसे एक बड़ी सी मशीन के जरिए एक से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है.

इस दौरान लोगों ने इसके वीडियो बना लिए और सोशल मीडिया में शेयर कर दिए जो अब अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं. आप जिस घर में रहते हैं वह उससे आपकी तमाम यादें जुड़ी होती है. जब घर बदलने की मजबूरी हो तो शायद आपको अच्छा न लगे. लेकिन अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में एक शख्स को जब अपना घर बदलना पड़ा तो उसने इसे अपने साथ ले जाने की सोची और पूरा घर एक से दूसरी जगह शिफ्ट करा दिया. जब इस घर को एक से दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा था तो ऐसा लगा घर अपने आप सड़क पर दौड़ रहा है और लोग ये देखकर हैरान थे.


सैन फ्रांसिस्को की मीडिया रिपोर्ट्स और वायरल वीडियो के आधार पर घर के 'चलने' का पूरा माजरा समझ में आया है. यह घर लगभग 139 साल पुराना बताया जा रहा है. वहां पर इस तरह के घरों को विक्टोरियन हाउस (San Francisco Victorian House) कहा जाता है. यह दो मंजिला घर अपने खिड़की-दरवाजों के साथ सैन फ्रांसिस्को की सड़कों पर घूमता रहा. बता दें कि विक्टोरियन हाउस (Victorian House) 807 फ्रैंकलिन स्ट्रीट (Franklin Street) में बसा हुआ था. इस घर को एरिया में हो रहे विकास कार्यों (Development Works) के लिए तोड़ा जाना था.

जंगल में रहने वाला ये आदमी था दुनिया का सबसे अमीर शख्स, एलन मस्क की संपत्ति भी नहीं है कुछ

घर के मालिक ने इसे तोड़ने के बजाय शिफ्ट करने का अनोखा फैसला लिया था. इसे उसकी लोकेशन से 6 ब्लॉक्स आगे शिफ्ट किया गया. इसके लिए मालिक ने वेटरन हाउस मूवर (Veteran House Mover) फिल जॉय की मदद ली थी. घर को शिफ्ट करने के दौरान मालिक को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसके लिए कुल 15 एजेंसियों से इजाजत ली गई थी.

हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रही थी जंगली बिल्ली, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

फिर घर को एक बड़े ट्रक में लोड किया गया था. इसमें कई वर्कर्स के एफर्ट्स शामिल थे. इस शिफ्टिंग को प्लान करने में ही कई सालों का वक्त लग गया था. घर को शिफ्ट करने के दौरान सड़कों को खाली करवाया गया था और ट्रैफिक सिग्नल (Traffic Signal) को भी बदलना पड़ा था. बांस के इस्तेमाल से मूव किया गया यह घर चर्चा का विषय बन गया है.

ये है दुनिया की सबसे ऊंची वीरान बिल्डिंग, जहां जाने से थरथर कांपते हैं लोग

First published: 24 February 2021, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी