Home » वायरल न्यूज़ » Wild cats were trying to hunt deer, see how lives were saved in the video
 

हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रही थी जंगली बिल्लियां, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 14:59 IST

हर किसी को अपनी जान बहुत प्यारी होती है और जब जान पर बन आती है तो इंसान बचने के लिए पूरी ताकत लगा देता है. जंगल में इस तरह के नजारे आम होते हैं क्योंकि यहां शिकार हर वक्त दूसरे जानवरों पर नजर बनाए रखते हैं और उनपर हमला करने का मौका देखते रहतें. वहीं दूसरे जानवर भी दिन रात अपनी जान बचाने की जद्दोजहद करते हैं और कई बार वह शिकारी को मात भी दे देते हैं ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें कुछ जंगली बिल्लियों ने एक हिरण पर हमला कर दिया और उसके बाद जो हुआ वह आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

बता दें कि आमतौर पर घर में पाली जाने वाली बिल्लियां चूहों और छोटे मौटे जानवरों को मारकर खा जाती है लेकिन जंगल में रहने वाली बिल्लियां काफी बड़ हो जाती है जिनमें से तेंदुआ जैसी कई अन्य प्रजातियां भी बन जाती है. ये बिल्लियां भी आम बिल्लियों से काफी बड़ी हैं जो वीडियो में हिरण का शिकार करने की कोशिश कर रही है.


इस वीडियो को भी लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 2600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 81 लाइक्स और 19 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में कई बिल्लियां एक हिरण का शिकार करने के लिए उसका पीछा कर रही हैं. हिरण भी अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भाग रहा है.

Coronavirus: इस लेखक ने 40 साल पुरानी किताब में ही बता दिया था कोरोना वायरस का खौफ

जिससे वह अपनी जान बचा सके. बिल्लियां भी तेजी से भागकर अपने शिकार को पकड़ने की कोशिश कर रही है. जैसे ही बिल्ली हिरण पर हमला करने की कोशिश करती हैं हिरण अपनी लातों से उसे रौंद देता है और आगे बढ़ जाता है लेकिन बिल्ली बहुत शातिर हैं जो हर हाल में हिरण का शिकार करना चाहती है. वह हिरण को पकड़कर जमीन पर गिराने की कोशिश करती हैं लेकिन उनका हर वार खाली चला जाता है और आखिर में वह बिल्लियों को अपने पैरों से रौंदते हुए आगे निकल जाता है.

जिराफ का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें आखिरी दम तक कैसे लड़ी जिंदगी जंग

First published: 13 September 2021, 14:59 IST
 
अगली कहानी