Home » वायरल न्यूज़ » Wild dogs attacked elephant herd, see how Gajraj taught the lesson in the video
 

हाथियों के झुंड पर जंगली कुत्तों ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें गजराज ने कैसे सिखाया सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 14:28 IST

जंगली कुत्ते (Wild Dog) बहुत शातिर होते हैं वह किसी भी जानवर पर हमला करने की ताकत रखते हैं, कई बार तो वह जंगल के राजा (ख) शेर से भी भिड़ जाते हैं. इसके अलावा कुत्ते हाथियों पर भी हमला कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें जंगली कुत्तों के एक झुंड ने हाथियों के झुंड पर हमला कर दिया. लेकिन हाथियों ने कुत्तों को ऐसा सबक सिखाया कि कुत्तों को लेने के देने पड़ गए. इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया था.

जिसे अब तक एक करोड़ 58 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. बता दें कि क्रुगर साइटिंग यूट्यूब चैनल अक्सर अफ्रीका के जंगलों (African Jungle) के अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाले वीडियो शेयर करता है. इस वीडियो को करीब एक साल पहले शेयर किया गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड जंगल में घूम रहा है. इस झुंड में कई बच्चे भी. हाथियों ने बच्चों की सुरक्षा के लिए बच्चों को झुंड के बीच में रखा है.


तभी जंगली कुत्तों की नजर इस झुंड पर पड़ जाती है उसके बाद कुत्ते हाथियों के झुंड़ पर हमला करने के लिए पहुंच जाते हैं. जैसे ही कुत्ते हाथियों के झुंड के सामने पहुंचते हैं वैसे ही हाथी चिंघाड़ते हुए तेजी से कुत्तों पर हमला कर देते हैं. हाथियों कि चिंघाड़ सुन कुत्तों की हालत खराब हो जाती है. हाथी (Elephant) इतनी तेजी से कुत्तों पर हमला करते हैं कि हाथियों के पैरों से धूल उड़ने लगती है. इस वीडियो को जंगल में घूमने आए पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया.

जंगली कुत्तों की टोली ने कर दिया भैंसों के झुंड पर हमला, वीडियो में देखें मां के सामने कैसे बनाया बच्चे को शिकार

वीडियो में आप कुछ लोगों को एक खुली हुई जीप में बैठे देख सकते हैं. जब हाथी इस बात से निश्चिंत हो जाते हैं कि कुत्ते जा चुके हैं तो हाथी भी आगे बढ़ जाते हैं. बता दें कि हाथी अपने परिवार को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिए वह बच्चों को झुंड के बीच में रखते हैं. जिससे कोई शिकारी जानवर उनपर हमला न कर दे.

गुस्साए हाथी ने साइकिल सवार के पीछे ऐसे लगाई दौड़, वीडियो में देखें कैसे बची युवक की जान

First published: 4 March 2021, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी