Home » वायरल न्यूज़ » Woman finds 14 foot python on doorstep in Queensland Australia Photos goes viral
 

घर के दरवाजे पर पड़ा था 14 फुट का अजगर, देखकर महिला की निकल गई चीख, जानिए फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2020, 14:12 IST

Python Finds on Doorstep: सांप (Snake) का नाम सुनते ही आपको शरीर में सिरहन पैदा हो जाती होगी, लेकिन, जरा! सोचिए जब आप अपने घर का दरवाजा खोलें और वहां एक लंबा सा अजगर (Python) पड़ा हो. यकीनन आपकी चीख निकल जाएगी. ऐसा ही कुछ हुई ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड (Queensland) में एक महिला (Woman) के साथ. जब उसने अपने घर के दरवाजे (Doorstep) पर एक अजगर को पड़े देखा. अजगर को देखते ही महिला की चीख निकल गई. बताया जा रहा है कि जैसे ही महिला ने घर का दरवाजा खो उसने 14 फुट लंबे एक अजगर को वहां पाया. अजगर को देखते ही महिला की जोर से से चीख निकली और थर-थर कांपने लगी.

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, क्वींसलैंड की रहने वाली एक महिला ने पिछले सोमवार को अपने पोर्च पर 14.8 फुट एल्बिनो अजगर देखा. उसके बाद महिला ने गोल्ड कोस्ट एंड ब्रिसबेन स्नेक कैचर को कॉल किया. उसके बाद बर्मीज अजगर को पकड़ने के लिए अनुभवी सांप पकड़ने वाले टोनी हैरिसन महिला के घर पहुंचे और सांप को पकड़ लिया. टोनी हैरिसन ने बताया कि ये अजगर अब तक का सबसे बड़ा अजगर है. हैरिसन ने द गार्जियन से कहा, "मैंने 27 साल में पहली बार इतना बड़ा अजगर देखा है. महिला ने जैसे ही अजगर को देखा तो वो भी डर गई थीं."


हैरिसन ने बताया कि इस इस अजगर का वजन 80 किलोग्राम था और सौभाग्य से शांत स्वभाव वाला था. हैरिसन ने बताया कि. "बर्मीज अजगर विदेशी जानवर है, लोग इसे पालतू जानवर की तरह रखते हैं." इस अजगर की कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की गई हैं जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं.

हिरण को जबड़े में पकड़कर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

यहां इंसान नहीं बल्कि डॉल्फिन और समुद्री शेर करते हैं हथियारों की सुरक्षा

coronavirus: पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में लेकिन इस खूबसूरत आइलैंड पर नहीं पहुंचा कोई वायरस

First published: 1 April 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी