Home » वायरल न्यूज़ » Woodpecker Fight with Snake to save its Babies Video goes viral
 

Video: शिकार करने के लिए कठफोड़वा के घोसले में घुसा था सांप, बच्चों को बचाने के लिए भिड़ गई ये चिड़िया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2020, 16:02 IST

Woodpecker Fight with Snake: दुनिया में मां (Mother) ही एक ऐसी इंसान (Human) होती है जो अपने बच्चे (Children) को सबसे ज्यादा प्यार (Love) करती है. चाहे वह इंसान के रूप में हो या फिर किसी जानवर (Animal) या पक्षी (Bird) के रूप में. ऐसा ही एक नजारा सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) में देखने को मिला. जब एक कठफघोड़वा (Woodpecker) चिड़िया अपने बच्चों की जान बचाने के लिए खतरनाक सांप (Dangerous Snake) से भिड़ गई.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी (Indian Forest Service's Officer) सुसांता नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कठफोड़वा चिड़िया अपने बच्चों को बचाने के लिए करीब 10 फुट लंबे जहरीले सांप से भिड़ गई है. दोनों के बीच हुई काफी देर तक जबरदस्त लड़ाई हुई. इस दौरान चिड़िया दो बार मरते-मरते बची.


इस वीडियो को शेयर करते हुए आईएफएस सुसांता नंदा ने लिखा, 'दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार (Mother's Love) का मुकाबला नहीं कर सकती. सांप से लड़ाई करते हुए एक कठफोड़वा चिड़िया अपने बच्चों को बचाने की कोशिश कर रही है.' बता दें कि कठफोड़वा ऐसे पक्षी होते हैं जो पेड़ के तनों में अपनी नुकीली चोंच से छेद करके घोसला बनाते हैं. पेड़ में बनाए गए इन घोसले में ही वो रहते हैं और अपने बच्चों को भी इसी में रखते हैं. लेकिन कई बार सांप शिकार के लिए पेड़ के तने में बने इन घोसले में पहुंच जाते हैं और पक्षियों के बच्चों को अपना शिकार बना लेते हैं.

ये थी दुनिया की सबसे अद्भुत महिला, जिसे हंसाने में हर कोई हो गया नाकाम, जानिए क्या थी वजह

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कठफोड़वा चिड़िया पेड़ के तने में बनाए गए अपने घोसले में चोंच से वार करना शुरु कर देती है और उस घोसले से एक लंबा और खतरनाक सांप बाहर आता है. जैसे ही सांप बाहर आता है तो चिड़िया पर हमला कर देता है. लेकिन चिड़िया बड़ी फुर्ती से उड़ जाती है. उसके बाद कठफोड़वा चिड़िया सांप पर कई बार अपनी चोंच से हमला करती है. इसी दौरान कई बार हमला करती है और कई बार सांप के चुंगल में फंसने से बच जाती है. अपने बच्चों की रक्षा के लिए जान दांव पर लगा देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

इस शख्स ने पाल रखा है अद्भुत सांप, जिसके सिर पर है ये खास निशान, देखें फोटो

तेज रफ्तार से जा रहा था बाइक सवार, तभी सड़क पर आ गया जंगली हाथी, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कोरोना वायरस का चीन में ऐसा फैला खौफ, वीडियो में देखें कई फुट लंबी कैंची से बाल काट रहे नाई

First published: 6 March 2020, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी