Home » वायरल न्यूज़ » Zoo Charges To Painted Donkey To Look Like Zebras in Egypt
 

गधे को जेब्रा बनाने के लिए इस देश ने अपनाई अनोखी तरकीब, फिर ऐसे खुल गई पोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 13:22 IST

हमारे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग 'जुगाड़' का सहारा लेते हैं. इस का नजारा इन दिनों मिस्र की राजधानी काहिरा के एक चिड़ियाघर में देखने को मिल रहा है. खबरों के मुताबिक काहिरा के एक चिड़ियाघर में एक गधे पर ब्लैक-व्हाइट पेंट कर उसे जेब्रा की शक्ल दे दी गई. जिससे लोग उसकी ओर आकर्षित हों और चिड़ियाघर घूमने आएं. लेकिन चिड़ियाघर की चालाकी ज्यादा दिन नहीं चली.

जब एक स्टूडेंट चिड़ियाघर घूमने गया तो उनके चालाकी पकड़ ली. इस स्टूडेंट ने जेब्रा बने गधे की कुछ फोटो फींच ली और सोशल मीडिया में शेयर कर दी. जिसके बाद ये तस्वीरें वायरल होने लगीं. हालांकि, चिड़ियाघर ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, मामला काहिरा के इंटरनेशनल गार्डन म्युनिसिपल पार्क का है. कुछ दिन पहले ही महमूद सरहान नाम का एक स्टूडेंट् यहां घूमने आया था. चिड़ियाघर में जेब्रा को देखकर वो हैरान रह गया. क्योंकि इसकी लंबाई काफी कम थी और कान भी नोकदार थे. इस जेब्रा के मुंह पर कुछ काले धब्बे भी थे.

इसी चीज ने महमूद के दिमाग में कई सवाल पैदा कर दिए. उसके बाद पता चला कि दरअसल, वो जिसे जेब्रा समझ रहे हैं वो असल में गधा है.

महमूद सरहान ने फेसबुक पर गधे की फोटो शेयर करते हुए लिखा, "बाड़े में दो जानवर थे. दोनों को रंगा गया था.” महमूद सरहान ने एक वेटनरी डॉक्टर का हवाला देते हुए लिखा, "जेब्रा का आगे का मुंह काला होता है, जबकि इसकी धारियां समानांतर होती हैं.”

ये भी पढ़ें- चारपाई पर सो रहे थे दो सगे भाई, तभी आ गया खतरनाक सांप और फिर…

First published: 29 July 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी