Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Air hostess does this special work for VIP passengers
 

एयर होस्टेस VIP यात्रियों के लिए करती हैं ये स्पेशल काम, हमेशा एडजस्ट करना पड़ता है लिपस्टिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2021, 16:52 IST
air hostase (catch news)

Ajab Gajab News: एयर होस्टेस किसी भी जहाज का एक अहम हिस्सा होती हैं. आप अगर फ्लाइट में सफर करते हैं, तो वहां पर आपको खूबसूरत एयर होस्टेस देखने को मिलती हैं. ये एयर होस्टेस यात्रियों की सुविधा देने के लिए होती हैं. सफर के दौरान एयर होस्टेस आपको ऐसा ट्रीटमेंट देती हैं, जिससे आपको यात्रा का सुखद अनुभव मिलता है. 

चेहरे पर हमेशा रखनी पड़ती है स्माइल

इकॉनमी क्लास में सफर के दौरान आपको सामान्य ट्रीटमेंट मिलता है, वहीं बिजनेस क्लास में ख़ास तरह का ट्रीटमेंट दिया जाता है. आपके सफर को अच्छा बनाने के लिए एयर होस्टेस ख़ास भूमिका निभाती हैं. हम आपको बताते हैं कि VIP कस्टमर को ट्रीट करने के लिए एक एयर होस्टेस को क्या-क्या करना पड़ता है. VIP कस्टमर को डील करने के लिए फ्लाइट में एयर होस्टेस को हमेशा अपने चेहरे पर स्माइल रखनी पड़ती है.

मेकअप का रखना पड़ता है ख्याल

VIP कस्टमर को डील करने वाली एयर होस्टेस को थोड़े-थोड़े समय पर अपनी लिपस्टिक एडजस्ट करते रहना पड़ता है. एयर होस्टेस को हमेशा अपने चेहरे के मेकअप का ख्याल रखना पड़ता है. आईशैडो से लेकर आई लाइनर का उन्हें खास ख्याल रखना पड़ता है. एक खास कंपनी की पहले से चुनी हुई लिपस्टिक ही एयर होस्टेस लगा सकती हैं.

कई तरह के शराबों की होती है जानकारी

एयरहोस्टसेज कोई और अन्य लिपस्टिक नहीं लगा सकती हैं. VIP कस्टमर को डील करने वाली एयर होस्टेस को  थोड़े-थोड़े समय पर अपनी लिपस्टिक एडजस्ट करना पड़ता है. एयर होस्टसेज को मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल के लिए ख़ास तरह की गाइडलाइंस को फॉलो करना पड़ता है. फर्स्ट क्लास वाले पैसेंजर्स को ट्रीट करने वाली एयर होस्टेस को कई तरह की शराबों की जानकारी होनी चाहिए.

अजब: रेगिस्तान की इस जगह को कहा जाता है नर्क का दरवाजा, जहां 50 सालों से जल रही है आग

OMG: ऐसा खतरनाक काम करने पर आरोपी को मिलती थी खौफनाक सजा, उबलते तेल में डालकर..

First published: 7 October 2021, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी