Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: Fish raining in this country for 100 years, the mystery is not known till date
 

OMG: 100 सालों से इस देश में हो रही है मछलियों की बारिश, आज तक पता नहीं चल पाया रहस्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 13:22 IST
fish raining (catch news)

Ajab Gajab News: आजतक आपने आसमान से पानी के अलावा ओले और तेजाब की बारिश के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी आसमान से मछलियों के बारिश के बारे में सुना है. आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पिछले 100 सालों से आसमान से मछलियों की बारिश हो रही है. आश्चर्य की बात यह है कि इसका पता आजतक कोई नहीं लगा पाया है.

मछलियों की बारिश होने वाले देश का नाम है होंडूरास (Honduras). यह देश मैक्सिको के पास बसा है. यह कई दशकों से इस अद्भुत घटना का गवाह बन रहा है. यह अद्भुत घटना है आसमान से मछलियों की बारिश होना. पिछले 100 सालों से यहां मछलियों की बारिश की घटना होती है.

साल में एक या दो बार होती है मछलियों की बारिश

यहां कभी-कभी साल में एक बार तो कभी दो बार भी मछलियों की बारिश होती है. ये अद्भुत घटना बसंत ऋतु के अंत में या गर्मियों की शुरुआत में होती है. होंडूरास अटलांटिक महासागर से केवल 200 किलोमीटर दूर है. वैज्ञानिक का कहना है कि अटलांटिक महासागर की वजह से ही यहां मछलियों की बारिश होती है. लेकिन यहां के निवासी मछलियों की बारिश को भगवान का करिश्मा बताते हैं.

19वीं शताब्दी में आर्थिक हालत थी बेहद खराब

होंडूरास के लोग मछलियों की इस बारिश के पीछे ये तर्क देते हैं कि 19वीं शताब्दी में यहां के लोगों की आर्थिक हालत बेहद खराब थी, जिसकी वजह से लोग भूखे मर रहे थे. ये सब वहां रह रहे एक स्पेनिश पादरी से देखा नहीं गया. इसलिए उन्होंने तीन दिन और तीन रात तक लगातार प्रार्थना की. उसके बाद भगवान से कहा कि वो यहां के गरीब लोगों के लिए चमत्कार दिखाएं और उनके खाने का इंतजाम करें.

पादरी की प्रार्थना के बाद छाया अंधेरा

कहा जाता है कि पादरी की प्रार्थना की वजह से होंडूरास में अंधेरा छा गया. उसके बाद आसमान से मछलियों की बारिश होने लगी. तब से यह चमत्कार यहां हर साल देखने को मिलने लगा. बताया जाता है कि यहां मछलियों की बारिश होने से पहले मूसलधार बारिश होती है. इस दौरान इतनी तेज बिजली कड़कती है कि कोई भी घर से बाहर जाने की हिम्मत नहीं करता है.

जब बारिश रूक जाती है और मौसम साफ हो जाता है तो लोग अपने-अपने घरों से बाल्टी और टोकरी लेकर निकलते हैं और सड़कों पर पड़ी मछलियों को उठाकर ले जाते हैं. इस दौरान लोगों को बिना किसी मेहनत के सीफूड खाने का मौका मिलता है.

ज़ेबरा का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें कैसे दी शिकार ने शिकारी को मात

अजब: दुनिया का वो गड्ढा जिसमें उतरने के कुछ सेकेंड बाद ही युवक हो गया बूढ़ा, कहा जाता है नर्क का द्वार

First published: 2 November 2021, 13:22 IST
 
अगली कहानी