Home » अजब गजब » Ajab Gajab News: This tea is 24 thousands rupees per kg, you will be surprised to know specialty
 

OMG: 24 हजार रुपये में मात्र एक किलो मिलती है ये चाय, इसकी खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 16:54 IST
tea (catch news)

Ajab Gajab News: हमारे देश ही नहीं दुनियाभर की ज्यादातर आबादी सुबह की शुरुआत चाय की चुस्कियों के साथ करती है. मेहमान का स्वागत भी चाय से होता है. इसके अलावा पड़ोसियों से चर्चा भी चाय के बगैर पूरी नहीं होती. भारत में चाय राजनैतिक पार्टियों को वोट भी दिलवाती है. साल 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने अपना चुनावी कैंपेन चाय की चर्चा के नाम से चलाया था.

लोगों के दिन की शुरुआत गरम चाय के साथ होती है. लोगों के जीवन का एक अहम हिस्सा चाय है. लेकिन क्या आपने कभी 24 हजार रुपये किलो की चाय पी है? मार्केट में एक नई चाय की चर्चा इन दिनों जोरों पर है. इस चाय की कीमत और खासियत जानकर आपको हैरानी जरूर होगी. इस चाय की कीमत 24,501 रुपये प्रति किलो है.

अरुणाचल प्रदेश में होती है पैदा

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में यह चाय पैदा होती है. यह चाय बैंगनी रंग की दिखती है. एक संस्थान ने इस चाय के इतिहास पर रिसर्च किया है. चाय पर रिसर्च के बाद रिसर्चर ने बताया कि यह चाय पहले कीनिया में उगती थी. कीनिया से यह चाय सबसे पहले भारत में असम आई. इसके बाद असम से अरुणाचल प्रदेश में यह चाय काफी पॉपुलर हुई.

काफी रिच क्वालिटी की है यह चाय

24 हजार रुपये से ज्यादा की मिलने वाली यह चाय काफी रिच क्वालिटी की होती है. सबसे बड़ी खासियत इस चाय की यह है कि इसे पीकर कैंसर और हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है. सबसे बड़ी बात यह है कि इसे घर में नहीं उगाया जा सकता, यह चाय हमेशा जंगलों में ही उगती है.

अप्रत्याशित तरीके से बढ़ी मांग

जंगलों से ही इसे तोड़कर फैक्ट्रियों में लाया जाता है. इसके बाद सारी प्रक्रियाओं से गुजरकर यह बिकने के लिए तैयार होती है. पहले इस चाय की कीमत 15000 रुपये प्रति किलो थी लेकिन इसकी अप्रत्याशित तरीके से मांग बढ़ने के साथ ये बहुत महंगी होती चली गई और अभी 24 हजार रुपये प्रति किलो से ज्यादा की बिक रही है. 

अजब: 600 सालों से भारत के इस किले का रहस्य है बरकरार, बनाने में लगे थे 400 साल

OMG: नदी में तैर रहे शख्स पर मगरमच्छ ने मुंह खोलकर किया हमला, इसके बाद हुई खौफनाक चीज

First published: 31 October 2021, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी