Home » अजब गजब » Elephant got angry after seeing the cars passing through the middle of the forest, see in the video what happened next
 

जंगल के बीच से गुजर रही कारों को देखकर हाथी को आ गया गुस्सा, वीडियो में देखें फिर किया क्या हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2021, 9:58 IST

इंसानों ने अपनी सुविधा के लिए जंगलों को काट-काटकर सड़कें या इमारतें बना दी. जिसके चलते जंगली जानवरों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इंसानों की इन्हीं हरकतों से तंग आकर कई बार जंगली जानवर उनपर हमला भी कर देते हैं. सोशल मीडिया में हमें भी एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें कुछ कार सवारों को जंगल से गुजरते वक्त एक हाथी के गुस्से का सामना करना पड़ा. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. क्योंकि हाथी ने जिस तरह से लोगों पर गुस्सा जाहिर किया वह हैरान कर देना वाला था. इस वीडियो को @TheFigen नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 31 हजार 600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वहीं 900 से ज्यादा लाइक्स और करीब तीन सौ रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल से निकल रही एक सड़क पर कई कारें गुजर रही हैं. तभी जंगल से निकलकर एक हाथी भी सड़क पर आ जाता है और बीच सड़क पर खड़ा हो जाता है. हाथी के सड़क पर खड़े होते हैं सभी कार चालक अपनी अपनी कारें रोक लेते हैं और हाथी के जाने का इंतजार करने लगते हैं, लेकिन गजराज अपने जंगल में इंसानों को देखकर बहुत गुस्से में लग रहे हैं जो किसी भी कीमत पर बिना सबक सिखाए वहां से जाने को तैयार नहीं हैं. कई कार सवार हाथी को सड़क से हटाने के लिए हॉर्न बजाते हैं लेकिन हॉर्न की आवाज सुनकर हाथी को और गुस्सा आ जाता है और वह कारों के पास पहुंच जाता है.


कारों के पास पहुंचकर हाथी अपनी सूंड से उन्हें धक्का देने की कोशिश करने लगता है. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी वह किसी कार को पलट नहीं पाता. हाथी की इस हरकत को देखकर कई कार सवार डर जाते हैं और वहां से अपनी कारों को वापस ले जाने लगते हैं. तभी हाथी एक कार के सामने खड़ा हो जाता है और उसपर अपना गुस्सा निकालने लगता है. वह कार के बोनट पर अपनी सूंड़ मारता है और फिर अपनी सूंड को कार के नीचे फंसा कर उसे पलटने की कोशिश करता है. ये देखकर अन्य कार वाले बुरी तरह से डर जाते हैं और वहां से जल्द से जल्द अपनी कारों को निकालने में ही अपनी भलाई समझते हैं. कुछ ही देर में ज्यादातर कार वाले वहां से चले जाते हैं लेकिन हाथी एक कार पर अपना गुस्सा निकाल ही देता है.

वह जब कार को पलट नहीं पाता तो अपने अगले दोनों पैरों को कार के बोनट पर रख देता है और कार को कुचलने की कोशिश करता है, लेकिन जब कार का कुछ नहीं बिगड़ता तो वह नीचे उतर आता है और अपने शरीर के पिछले हिस्से से उसे धक्का देककर तोड़ने की कोशिश करता है. कार चालक कार को जल्द से निकालकर भागने लगता है लेकिन हाथी उसके पीछे-पीछे पहुंच जाता है और कार को रोककर अपने सिर से उसे धक्का देने लगता है .

हिरण को निकलने की कोशिश कर रहा था अजगर, वीडियो में देखें शिकार ने कैसा किया शिकारी का हाल

जब बात नहीं बनती तो हाथी कार के बोनट पर सवार हो जाता है और उसके ऊपर बैठ जाता है. हाथी के बैठने से कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से टूट जाता है लेकिन किसी की जान नहीं जाती. मौका मिलते ही कार सवार कार को मोड़ता है और वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझता है.

जब जान बचाने को बनबिलाव से भिड़ गया सांप, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 21 November 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी