Home » अजब गजब » Fake guest are invited in wedding on rent in South Korea, Know here what is the reason
 

ये है दुनिया का सबसे अनोखा देश, जहां शादी में शामिल कराने के लिए किराए पर बुलाए जाते हैं रिश्तेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2021, 23:57 IST

आपने कई बार फिल्मों में देखा होगा कि बच्चे स्कूल में डांट से बचने के लिए किराए पर किसी को लेकर पहुंच जाते हैं और उन्हें अपने माता-पिता या सगा संबंधी बता देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग स्कूल या कॉलेज में नहीं बल्कि शादी समारोह में मेहमानों को शामिल कराने के लिए लोगों को किराए पर बुलाते हैं. यानी वह पैसे देखकर शादी में नकली मेहमानों को बुलाते हैं. यही नहीं इस काम के लिए इस देश में कई एजेंसियां भी काम करती है जो नकली मेहमानों को जुगाड़ करती है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दक्षिण कोरिया के बारे में. बता दें कि दक्षिण कोरिया में शादी समारोह में अधिक से अधिक लोगों को बुलाना समाज में उनके रुतबे से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा माना जाता है कि जिनकी शादी समारोह में जितना ज्यादा मेहमान आते हैं वो उतना फेमस है. यहां पर लोग समाज में अपनी धाक जमाने के लिए मेहमानों को खरीदते हैं. जिसके लिए वह कई एजेंसियों से नकली मेहमानों को किराए पर बुलाते हैं. और मोदी रकम अदा करते हैं.


एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में कई ऐसी एजेंसियां हैं जो पैसे लेकर लोगों को किराए पर मेहमान उपलब्ध कराती हैं. शादी में किराए पर आने वाले मेहमानों को खास तौर पर ट्रेनिंग देकर तैयार किया जाता है. शादी में किराए पर आए लोग ऐसा दिखाते हैं कि मेहमान उन्हें परिवार का रिश्तेदार समझें.  बता दें कि दक्षिण कोरिया में किराए पर मेहमान दिलाने वाली सबसे मशहूर एजेंसी का नाम हैगेक फ्रेंड्स है. यहां पर कई ऐसी कपनियां हैं लोग जो लोगों पैसे लेकर मेहमान उपलब्ध कराती हैं.

सांप पकड़ने की कोशिश कर रहा था शख्स, झाड़ियों से निकली ऐसी चीज कि हंसने लगे सभी

किराए पर मेहमान उपबल्ध कराने वाली इन एजेंसियों का कहना है कि कोरोना संकट की वजह से 99 प्रतिशत मेहमान के शादी समारोहों में शामिल होने पर प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ा दी गई है और 250 लोग किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. दक्षिण कोरिया में लोग शादी समारोह में 20 से 25 नकली मेहमान बुलाते हैं. एक मेहमान का किराया 20 डॉलर यानी करीब 1500 रुपये होता है.

मुर्गे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, वीडियो में देखें फिर कैसे दी शिकारी को मात

First published: 1 November 2021, 23:57 IST
 
अगली कहानी