Home » अजब गजब » Irish couple got job to live on the world’s most unique Island Great Blasket
 

ये है दुनिया का सबसे अनोखा द्वीप जहां मिली इस दंपति की नौकरी, 50 हजार आवेदनों में से चुने गए सिर्फ दो लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2021, 13:24 IST

दुनिया का ज्यादातर देशों में बेरोजगारी का आलम ये है कि एक नौकरी के लिए हजारों युवा आवेदन कर देते हैं. लेकिन किस्मत किसी एक की ही खुलती है. आज हम आपको एक ऐसे दंपति के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें 50 हजार से ज्यादा आवेदनों में से चुना गया. मामला आयरलैंड के डबलिन का है. जहां एक वैकेंसी के लिए दुनियाभर से 50 हजार आवेदन आए थे. इस नौकरी के लिए एक स्थानीय कपल ने भी आवेदन किया था. हालांकि कपल नौकरी करता था लेकिन वह किसी अच्छी लोकेशन पर नौकरी करने की सोच रहा था. लेकिन 50 हजार आवेदनों में से उनका चुना जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है. बता दें कि इस नौकरी के लिए केयर टेकर के रूप में आयरलैंड के एक सुनसान टापू 'ग्रेट ब्लास्केट आइलैंड' पर भेजा जाता है.

बता दें कि इस सुनसान आइलैंड पर ना ही बिजली है, ना ही इंटरनेट है और ना ही कोई आधुनिक सुविधा है, लेकिन खाने-पीने और रहने के लिए बहुत ही अच्छा इंतजाम किया गया है. इस टापू पर रहना स्वर्ग जैसी अनुभूति देता है. इस अनोखी नौकरी के लिए एक कपल ने अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ दी और घर भी बेच दिया. बता दें कि एनी बर्नी और इयोन बॉयल को इसी साल वेलेंटाइन-डे के दिन कॉल आया कि आप विजेता बन गए हैं और आपको ये नौकरी दी जाती है. इस नौकरी को आपको मार्च में ज्वाइन करना है. कपल ने कहा कि उन्हें ये पता नहीं था दुनिया से कटे इस टापू पर आधुनिक सुविधा के बिना कैसे जीवन संभव होगा.


कपल ने इसके लिए अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ दी. यही नहीं उन्होंने नौकरी के लिए अपना घर भी बेच दिया. लेकिन उसी दौरान लॉकडाउन हो गया. उसके बाद इस दंपति ने इसी साल जून में ऐसे में जून में ज्वाइन कर लिया. बता दें कि इस नौकरी के लिए आए विज्ञापन में बताया गया था कि आइलैंड पर बगैर बिजली और इंटरनेट के फुल टाइम रहना है. बर्नी और बॉयल इस विज्ञापन को पढ़कर नई लाइफ के सपने देखने लगे कि कितना अच्छा होगा, जब बिजी लाइफ ना हो और ना ही कोई भगदौड़ हो. बिना टेंशन के दिन में काम करो, खाओ-पियो और आराम करो.

अरबों रुपये के खजाने के साथ समंदर में डूब गया था जहाज, आज तक नहीं चला इसका पता

जून के अंत में इन्हें आइलैंड पर आने का मौका मिला. बता दें कि अब बर्नी और बॉयल को यहां तीन कॉटेज का ध्यान रखना होता है. उनका काम सुबह 9 बजे शुरू होता है, जिसमें गेस्ट के लिए कॉटेज तैयार करना, सफाई के बाद भोजन का प्रबंध करना आदि काम शामिल हैं. बॉयल ने बताया कि इस सुनसान टापू पर रहने का मतलब है कि आधुनिक सुविधाओं से दूर रहना. बिना फ्रिज के भोजन रखना, बिना बिजली के घर का काम करना. ना ही टीवी है और ना ही इंटरनेट है. बॉयल ने बताया कि इन सब कामों में जीवन का अलग ही आनंद है. इस आइलैंड पर छोटी-छोटी चीजों के महत्व के बारे में पता चला.

ये है दुनिया का पहला भूतिया रेस्टोरेंट, जहां मेहमानों का स्वागत करने आते हैं भूत

First published: 16 November 2021, 13:24 IST
 
अगली कहानी