Home » अजब गजब » La Masia Encantada: The  haunted restaurant in world, where ghost serve food for guest
 

ये है दुनिया का पहला भूतिया रेस्टोरेंट, जहां मेहमानों का स्वागत करने आते हैं भूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2021, 14:55 IST

आज जब भी किसी होटल या रेस्टेरेंट में खाना खाने जाते होंगे तो रेस्टेरेंट के कर्मचारी बहुत ही सलीके और साफ-सुधरी ड्रेस पहनकर आपका स्वागत करते होंगे और आपको बड़े सलीके से खाना भी खिलाते होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां भूत लोगों का स्वागत करने पहुंचते हैं और खाना भी खिलाते हैं. इसे देखकर यकीनन किसी की भी चीख निकल सकती है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं स्पेन के एक रेस्टोरेंट की जिसका नाम है  ‘ला मासिया एंकांटडा’.  इस रेस्टोरेंट का कॉनसेप्ट शायद दुनिया में सबसे अलग है और ये इसके इतिहास से प्रेरित है. असल में यहां कोई भूत प्रेत नहीं होता है, बल्कि रेस्टोरेंट के कर्मचारी भूत-प्रेत बनकर लोगों को खाना परोसते हैं. इतना ही नहीं यहां आने वाले ग्राहकों का स्वागत खून से सने चाकुओं से किया जाता है.

दरअसल, 17वीं शताब्दी में जोसफ मा रिएस ने मासिया और सुरोका ने 'मासिया सेंटा रोजा' नामक भवन बनवाया. लेकिन आगे चलकर इस भवन पर पारिवारिक विवाद हो गया. एक दिन सुरोका और रिएस ने कार्ड उछालकर अपनी किस्मत तय की. रिएस सारी संपत्ति हार गए. उनके परिवार ने घर छोड़ दिया और परिवार ने नई संपत्ति खड़ी की. देखते ही देखते मासिया सेंटा रोजा खंडहर में तब्दील हो गई.


बताया जाता है कि ये इमारत दो सदियों तक वीरान पड़ी और उसके बाद सुरोका के वंशजों ने 1970 में इस इमारत में एक रेस्टोरेंट बनाया. उनका परिवार मानता था कि इस इमारत को कोई श्राप लग गया है, लिहाजा वहीं से उन्हें ये विचार आया कि क्यों न रेस्टोरेंट को हॉन्टेड रेस्टोरेंट के रूप में चलाया जाए. बस तब से लेकर आज तक ये रेस्टोरेंट हॉन्टेड रेस्त्रां के रूप में चल रहा है. यहां पर भूतों के परिवेश में वेटर भोजन परोसते हैं और भोजन का समय निर्धारित है. इस रेस्टोरेंट में 60 सीटें हैं और खाना खाने के लिए आपको पहले से ही बुकिंग करवानी होती है. निर्धारित समय पर जब ग्राहक पहुंचते हैं, तो उनका स्वागत खून से सने चाकू, तलवार या हसिये से किया जाता है. आगे बढ़ते ही पंजा या नकली लाशें जो देखने में एकदम असली लगती हैं आपको लटकी हुई मिल जाएंगी.

यही नहीं खाना खाते वक्त ग्राहकों के लिए एक शो का संचालन किया जाता है, जिसे देखना हर किसी के बस की बात नहीं होती. इसमें तरह-तरह के भूत-प्रेत के वेश में लोग आपका मनोरंजन करने के साथ-साथ कुछ अलग परोसने की कोशिश करते हैं, जिसे देखकर किसी की भी चीख निकल सकती है. इस रेस्टोरेंट की सबसे खास बात ये है कि इस हॉरर शो में ग्राहक महज मूक दर्शक बनकर नहीं बैठ सकते.

भूखे चीतों को खाना खिलाने की कोशिश कर रहे थे युवक, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

बल्कि वह भी डरावनी कहानियों का हिस्सा बन जाते हैं. इस अनोखे रेस्टोरेंट में मोबाइल ले जाना मना है. साथ ही रेस्टोरेंट में कैमरा, डिजिकैम, वीडियो कैमरा अदि प्रतिबंधित हैं. अगर किसी को भूत-प्रेतों से बहुत लगाव है या देखना पसंद करते हैं वह लोग इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आ सकते हैं.

अरबों रुपये के खजाने के साथ समंदर में डूब गया था जहाज, आज तक नहीं चला इसका पता

First published: 15 November 2021, 14:55 IST
 
अगली कहानी