Home » अजब गजब » Seeing the beauty of this garden, whoever went to roam, never came back, the truth is scary
 

इस बगीचे की खूबसूरती देख जो भी गया घूमने, कभी नहीं आया लौटकर वापस, खौफनाक है सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2021, 19:28 IST

दुनिया में बहुत सारी ऐसी जगह हैं जिनका रहस्य आज तक कोई जान नहीं पाया है. कई ऐसी जगह हैं जहां का नाम सुनकर ही लोग कांपने लगते हैं. अगर आपको किसी ऐसे बगीचे में जाने के लिए कह दिया जाए जहां से इंसान कभी वापस लौटकर नहीं आता और वहीं पर उसकी मौत हो जाती है. तो आप वहां जाना चाहेंगे.

यकीनन आपका जवाब ना में होगा. ऐसा ही एक गार्डन है. जहां लोग जाना तो दूर वहां का नाम सुनकर भी घबरा जाते हैं. इस बगीचे में लोगों को कभी भी अकेले जाने की सलाह नहीं दी जाती. हमेशा लोग गार्ड के साथ यहां जाते हैं. कोई गलती से इस बगीचे में चला भी गया तो वह जिंदा लौटकर वापस नहीं आता.


ये बगीचा यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड में है. बगीचे का नाम अलन्विक पाइजन गार्डन्स है. इसे दुनिया का सबसे खतनाक गार्डन कहा जाता है. उत्तरी इंग्लैंड के सबसे सुंदर आकर्षणों में से एक है अलन्विक गार्डन. यहां के रंग-बिरंगे पौधेमैनीक्योर किए गए टॉपियर,  खुशबूदार गुलाब और कैस्केडिंग फव्वारों की पंक्तियां दर्शकोंं को अपनी ओर आकर्षित करती हैं.

अलन्विक गार्डन की सीमाओं में काले लोहे के दरवाजे पर साफ़-साफ लिखा है कि फूलों को रूककर सूंघना तथा तोड़ना मना है. ये बगीचा अब जहर गार्डन नाम से मशहूर है. ये बगीचा 100 कुख्यात हत्यारों का घर है. इस बगीचे में जाने के बाद अगर जरा सी भी चूक हुई तो आपकी जान जा सकती है.

मगरमच्छ को देख बाघ ने लगा दी नदी में छलांग, वीडियो में देखें शिकारी को कैसे उतारा मौत के घाट

बगीचे में घुसने से पहले प्रवेश द्वार पर चेतावनी लिखी है. इसके अलावा खतरे का निशान भी बनाया गया है. बगीचा करीब 14 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. बगीचे में करीब 700 जहरीले पौधे हैं. गाइड इन पेड़ों के जहरीले गुणों के बारे में आपको घूमने के दौरान बताएगा. इन जहरीले पौधों का इस्तेमाल शाही दुश्मनों को हराने के लिए किया जाता था.

इस द्वीप पर एक साथ जिंदा जला दिए गए थे डेढ़ लाख से ज्यादा लोग, खौफनाक है इसकी कहानी

First published: 23 November 2021, 19:28 IST
 
अगली कहानी