Home » अजब गजब » The python was trying to get the deer out, see how the hunter did in the video
 

हिरण को निकलने की कोशिश कर रहा था अजगर, वीडियो में देखें शिकार ने कैसा किया शिकारी का हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2021, 19:28 IST

अजगर किसी भी जानवर को जिंदा निगलने की ताकत रखता है. लेकिन कई बार जब शिकारी को अपनी मौत नजदीक दिखाई देती है तो वह अजगर से भी भिड़ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में दिखाई दिया. जिसमें एक अजगर ने एक हिरण को पकड़ लिया और उसे निगलने की कोशिश करने लगा. लेकिन हिरण भी अपनी मौत को करीब देखकर बिना परेशान हुए अजगर से भिड़ गया और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @Animal_World से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 329 व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 13 लाइक्स और 4 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

 इस वीडियो में देखा जा सकता है किसी जंगल में एक विशालकाय अजगर ने एक हिरण को पकड़ लिया है वह उसके अपना शिकार बनाना चाहता है. अजगर ने इसके लिए हिरण के पूरे शरीर पर कुंडली मार ली है और उसे जमीन पर गिरा लिया है. वीडियो को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि अजगर के प्रहार हिरण के पैर भी बुरी तरह से छिल गए हैं और वह असहाय सा जमीन पर पड़ा है.


लेकिन हिरण का आकार बड़ा होने की वजह से वह उसे निगल नहीं पा रहा है उसकी दूसरी वजह ये भी है कि अजगर हिरण को उसके मुंह की ओर से निगलने की कोशिश करता है लेकिन हिरण उसे जैसे ही अजगर के मुंह के पास पहुंचता है वह तेजी से अजगर के मुंह में मार देता है जिससे अजगर वापस आ जाता है, लेकिन अजगर किसी भी कीमत पर अपने शिकार को छोड़ना नहीं चाहता जिससे लिए वह लगातार हिरण को अपने शरीर से कुंडली मारकर मरोड़ रहा है.

इस देश में में सोने का द्वीप, नदी में लोगों को मिल जाता है बेशकीमती खजाना, जानिए क्या है सच्चाई

हिरण भी किसी भी तरह से अजगर से चुंगल से निकलकर भागना चाहता है इसीलिए वह पूरी ताकत से अपने पैर फड़फड़ाता है और अजगर में अपने पैर मारता है लेकिन अजगर भी कम नहीं है वह भी अपने शिकार को जकड़कर पड़ा हुआ. वीडियो के आखिर तक दोनों जूझते रहते हैं लेकिन किसी को सफलता नहीं मिलता.

वीडियो में देखिए हाथी की समझदारी, लोहे की बाड़ को पार करने के लिए कैसी लगाई जुगाड़

First published: 20 November 2021, 19:28 IST
 
अगली कहानी