Home » अजब गजब » This boy was the fattest child in the world, did such a thing his weight was reduced to 108 kg
 

OMG: दुनिया का सबसे मोटा बच्चा था ये लड़का, किया ऐसा काम कि कम हो गया 108 किलो वजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 9:57 IST
fat boy (catch news)

Ajab Gajab News: अगर आपके अंदर इच्छा शक्ति है तो आप इस दुनिया का हर मुश्किल से मुश्किल काम कर सकते हैं. अगर हम अपनी सुस्ती और कामचोरी से बाहर आ जाएं तो हम कुछ भी कर सकते हैं. ऐसा ही कुछ कर दिखाया दुनिया के सबसे मोटे बच्चे ने. इस बच्चे ने चार साल में 108 किलो वजन कम कर लिया.

193 किलो था वजन

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि कभी इस बच्चे का वजन 193 किलो होता था. इसी के चलते इसे दुनिया का सबसे मोटा बच्चा होने के रूप में जाना जाता था. इस लड़के का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आर्या परमाना नाम का ये लड़का अब पहले की तुलना में काफी पतला नजर आ रहा है. और वह जिम में वर्कआउट कर रहा है.

आर्या परमाना की तस्वीर और वीडियो को अदे राय ने शेयर की हैं. इन तस्वीरों और वीडियो में आर्या की 2016 से लेकर अबतक की कहानी को दिखाया गया है. साल 2016 में आर्या 10 साल का था. जब उसने वजन घटाने का अपना सफर शुरू किया था. इसके बाद उसकी अब की तस्वीर है, जिसमें वह पहले के मुकाबले काफी पतला नजर आ रहा है.

नियमित व्यायाम से कम हुआ वजन

इस पर आर्या के पिता का कहना है कि, बैरिएट्रिक सर्जरी, डाइट और नियमित व्यायाम से आर्या का वजन कम हुआ है. आर्या की एक सर्जरी हो गई है और उसके शरीर से एक्सट्रा लटकती त्वचा को हटाने के लिए कम-से-कम 2 और सर्जरी होगी. आर्या से ट्रेनर अदे की मुलाकात 2016 में हुई थी.

ट्रेनर से मिलने के बाद बदल गई किस्मत

अदे ने बताया कि जब वह पहली बार आर्या के माता-पिता से मिला तो उसने उनसे बच्चे की दिनचर्या के बारे में पूछा और उसे संतुलित आहार देने के लिए कहा. इसके साथ ही उन्होंने आर्या को लगातार प्रोत्साहित किया. ट्रेनर से मुलाकात होने के बाद शुरुआत में तो आर्या आसान एक्सरसाइज करता था. जिसमें उठक-बैठक और पंचिंग बैग में पंच करना शामिल था.

इसके बाद उसने धीरे-धीरे वेटलिफ्टिंग शुरू की और अपना वजन कम कर लिया. आर्या के माता-पिता के मुताबिक, जन्म के वक्त उसका वजन साढ़े तीन किलोग्राम ही था लेकिन साल 2014 में बदलाव आ गया. उस वक्त आर्या 8 साल का था और अचानक उसका वजन काफी बढ़ने लगा था. इस वजह से उसका वजन 2 साल के अंदर 88 किलोग्राम बढ़ गया था इस तरह से वह दुनिया का सबसे मोटा लड़का कहा जाने लगा था.

ये है दुनिया का सबसे अनोखा देश, जहां शादी में शामिल कराने के लिए किराए पर बुलाए जाते हैं रिश्तेदार

मुर्गे का शिकार करने की कोशिश कर रहा था कुत्ता, वीडियो में देखें फिर कैसे दी शिकारी को मात

First published: 2 November 2021, 9:57 IST
 
अगली कहानी