Home » बिहार » Bihar: Muzaffarpur's farmer becomes crorepati he receives Rs. 52 crore in his pension account
 

बिहार: 70 साल के किसान के खाते में आ गए 52 करोड़ रुपये, मोदी सरकार से लगाई इस बात की गुहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2021, 15:25 IST

बिहार में कुछ दिन पहले ही एक किसान के खाते में 5.5 लाख रुपये आ गए. बैंक ने जब उससे पैसे मांगे तो उसने वापस करने से इनकार कर दिया और किसान ने कहा कि ये पैसा उसे पीएम मोदी ने अपने वादे की पहली किस्त के तौर पर भेजे हैं. लेकिन बाद में किसान को जेल जाना पड़़ा. ऐसा ही एक और मामला फिर से बिहार में ही सामने आया है जहां मुजफ्फरपुर के 70 साल के किसान के खाते में 50 करोड़ रुपये आ गए. इस बात की खबर जैसे ही किसान को लगी वह खुशी से झूम उठा. मामला, मुजफ्फरपुर का है.

जहां 70 साल के किसान राम बहादुर शाह जब अपनी वृद्धा पेंशन की राशि निकालने बैंक पहुंचे तो ये जानकर हैरान रह गए कि उनके खाते में 52 करोड़ से ज्यादा रुपये हैं. किसान के अकाउंट में इतना अमाउंट देखकर सीएसपी संचालक भी दंग रह गया. किसान के बैंक खाते में अचानक आई इतनी धनराशि की खबर पूरे इलाके में आग तरह फैल चुकी है. वहीं इस मामले में जब मीडियाकर्मी राम बहादुर शाह से बातचीत करने पहुंचे तो उन्होंने बताया कि वह वृद्धा पेंशन राशि निकालने के लिए सीएसपी संचालक के पास गए थे.


संचालक ने उनका बैंक अकाउंट चेक करने के बाद बताया कि उनके खाते में 52 करोड़ से अधिक की धनराशि आई हुई है. किसान राम बहादुर शाह का कहना है कि उन्होंने जब सीएसपी संचालक की यह बात सुनी तो वह हैरान रह गए. किसान का कहना है, 'सीएसपी संचालक की बात सुनकर हम हैरान रह गए कि आखिर इतनी धनराशि आई कहां से, हम खेती किसानी करके जीवन का गुजारा करते हैं.'

हिरण के बच्चे को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था अजगर तभी पहुंच गई मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

अब राम बहादुर मोदी सरकार से इस बात की गुहार लगा रहे हैं कि उनके बैंक अकाउंट में आई धनराशि में से अगर कुछ रुपया उन्हें भी मिल जाए तो उनका बुढ़ापा ठीक से कट जाएगा. बता दें कि अगर किसी के बैंक खाते में बैंक की गड़बड़ी के चलते अगर रुपया आ जाता है तो उसे खाता धारक को वापस करना पड़ता है लेकिन कई बार खाताधारक जानकारी होते हैं उसे पैसों को निकाल लेते हैं और अपने इस्तेमाल पर खर्च कर देते हैं ऐसे में बैंक को उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी पड़ती है और जेल तक जाना पड़ता है.

टूटी सड़क पर ट्रैकटर के सामने गिर गया बाइक सवार, वीडियो में देखें सिर के ऊपर से उतर गया पहिया और फिर...

First published: 18 September 2021, 15:25 IST
 
अगली कहानी