Home » बॉलीवुड » Naseeruddin Shah's attack on those who support Taliban, says dangerous for Indian Muslims
 

उन भारतीय मुसलमानों पर भड़के नसीरुद्दीन शाह, जिन्होंने तालिबान का किया समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2021, 9:52 IST
naseeruddin shah (catch news)

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने उन भारतीय मुसलमानों पर निशाना साधा है, जो तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. दिग्गज एक्टर ने तालिबान का समर्थन करने वाले भारतीय मुस्लिमों पर निशाना साधते हुए एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में  उन्होंने भारतीय इस्लाम और दुनिया के बाकी हिस्सों के इस्लाम के बीच अंतर बताया है.

नसीरुद्दीन शाह कर रहे हैं कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा करना पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि भारतीय मुसलमान अपने मजहब में सुधार चाहते हैं या फिर पिछली सदी जैसे वहशीपन के साथ जीना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता में वापसी दुनियाभर के लिए चिंता का विषय है.

नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि भारतीय मुसलमानों का एक तबका तालिबान की बर्बरता को लेकर जश्न मना रहा है. यह बहुत ही खतरनाक है. उन्होंने कहा, "हिंदुस्तानी इस्लाम दुनिया भर के इस्लाम से हमेशा अलग रहा है. खुदा वो वक्त न लाए कि वो इतना बदल जाए कि हम उसे पहचान भी न सकें. हिंदुस्तानी मुसलमानों को आज अपने आप से सवाल पूछना चाहिए कि इस्लाम में रिफॉर्म और मॉडर्निटी चाहिए या पिछली सदी का वहशीपन?"

नसीरुद्दीन शाह आखिरी में कहते हैं कि वह हिंदुस्तानी मुसलमान हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि जैसा मिर्जा गालिब ने एक अरसा पहले कहा था कि मेरे भगवान के साथ मेरा रिश्ता अनौपचारिक है. मुझे सियासी मजहब की जरूरत नहीं है. 

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां की स्थिति काफी बदतर हो गई है. कई ऐसी खबरें सामने आई हैं, जिसमें तालिबानी लड़ाके अफगानिस्तान की महिलाओं और बच्चों पर जुर्म कर रहे हैं. तालिबान के कब्जे के बाद लोग अफगानिस्तान छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे हैं. इसकी पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है. 

पाकिस्तान ने कबूला- अफगानिस्तान में तालिबान को दिया संरक्षण, कहा- हमने उनके लिए सबकुछ किया

Video: अमेरिकी सेना के जाने के बाद तालिबानी लड़ाकों ने जमकर मनाया जश्न, पटाखों की तरह चलाए हथियार

First published: 2 September 2021, 9:52 IST
 
अगली कहानी