Home » बिज़नेस » Big action on gutkha sellers, raids at 30 places seized gutkha worth 39 lakhs, read full story
 

गुटखा बिक्रेताओं पर बड़ी कार्रवाई, 30 जगहों पर छापेमारी में 39 लाख का गुटखा जब्त, पढ़िए पूरी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 11:08 IST

एक विशेष अभियान में पुणे शहर की पुलिस (Pune Police) ने 30 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की और 39 लाख रुपये के अवैध गुटखा उत्पाद जब्त किए हैं. रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस डिप्टी कमिश्नर (जोन 4) पंकज देशमुख ने पांच टीमों का गठन किया जिसमें छह इंस्पेक्टर, छह असिस्टेंट इंस्पेक्टर, 23 सब इंस्पेक्टर और 60 कांस्टेबल शामिल थे.

पुलिस टीमों ने रविवार तड़के शहर के विभिन्न हिस्सों में 30 स्थानों पर छापेमारी की, जहां गुटखा उत्पादों का स्टॉक किया गया और अवैध रूप से बेचा जा रहा था. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 328, 272, 276 और सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (COTPA), 2003 की धाराओं के तहत 17 अपराधों में 29 लोगों को नामजद किया. पुलिस ने ड्राइव के दौरान 39, 01, 274 रुपये की सामग्री जब्त की.


महाराष्ट्र टाइम्स के अनुसार पुलिस शनिवार सुबह से गुटखा कारोबारियों पर नकेल कस रही है. शहर के विभिन्न हिस्सों में यरवदा, एयरपोर्ट, चंदननगर, पान टपरी और किराना दुकानों सहित 30 स्थानों से 39 लाख रुपये मूल्य का गुटखा जब्त किया गया है. इस मामले में 29 लोगों के खिलाफ पांच मामले दर्ज किए गए हैं.

पिछले साल पुलिस ने कर्नाटक में दीव-दमन में छापा मारा और गुटखा उत्पादकों को पकड़ने की कोशिश की. हालांकि इस कार्रवाई के बाद पुणे पुलिस की गुटखा बिक्री के खिलाफ कार्रवाई अचानक रोक दी गई. वहीं, मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर आने के बाद पिछले साल से पुणे में गुटखा की बिक्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

एक साल बाद अचानक स्थानीय पुलिस ने पंतपारी और किराना कारोबारियों के खिलाफ गुटखा बेचने पर कार्रवाई की. पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता को सूचना मिली थी कि शहर में टपर और किराना स्टोर में गुटखा बेचा जा रहा है. इसी के तहत आयुक्त ने गुटखा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए.

Gold Price Today:44000 तक गिरे सोने के दाम, जानिए आज दिल्ली, पटना और लखनऊ में 22 कैरेट के दाम

First published: 9 August 2021, 11:00 IST
 
अगली कहानी