Home » बिज़नेस » CNG PNG Price: After petrol-diesel, CNG-PNG prices rires, know here new prices
 

CNG PNG Price: पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में लगी आग, ये हैं नई कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2021, 7:57 IST

CNG PNG Price Hike: एक ओर जहां पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान हैं. इसी बीच सीएनजी और पीएनजी की बढ़ी कीमतों की खबर भी सामने आई हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी (Natural Gas) और पीएनजी (Piped Natural Gas) की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है. आईजीएल ने राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 2.28 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है इसी के साथ दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 47.48 रुपये किलो हो गई है. वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में 2.55 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. इसी के साथ नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में अब सीएनजी 53.45 रुपये प्रति किलो मिल रहा है.

PNG की भी बढ़ाई गई कीमत


सीएनजी के साथ ही PNG यानी घरेलू गैस भी महंगी हुई है. राजधानी दिल्ली में PNG के दाम 2.10/scm बढ़ाए गए हैं. नई दर 30.91/scm रुपये से बढ़कर ₹33.01/scm रुपये हो गई है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG की कीमत 2/scm बढ़ाई गई है. इसी के साथ यहां पीएनजी के दाम 32.86/ scm रुपये हो गए हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं. देश में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़कर 101.89 रुपये प्रति लीटर के रिकार्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, जबकि मुंबई में यह आंकड़ा 107.95 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. इसी तरह डीजल अब दिल्ली में 90.17 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 97.84 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. पेट्रोल-डीजल की बढ़ते स्थानीय करों और मालभाड़े के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग होती हैं. राजस्थान के श्री गंगानगर में पेट्रोल की कीमत 113.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 103.9 रुपये प्रति लीटर हो गई.

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह 15 दिन के भीतर बना सकते हैं नई पार्टी, संपर्क में दर्जन भर कांग्रेसी विधायक !

First published: 2 October 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी