Home » बिज़नेस » Get these important tasks done before tomorrow 31 October, you will be in profit
 

31 अक्टूबर तक निपटा लें ये जरूरी काम, होंगे ये जबरदस्त फायदे

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2021, 13:26 IST

इस महीने यानी अक्टूबर के समाप्त होने में सिर्फ एक दिन बाकी बचा है. इसी के साथ 31 अक्टूबर तक कई जरूरी काम करने की आखिरी तारीख भी है. अगर आपने इन कामों को कल यानी रविवार तक निपटा लिया तो आपके कई जबरदस्त फायदे होंगे. अगर आपने इन कामों को नहीं किया तो आपके हाथ से ये शानदार मौका निकल सकता है. इसमें किसानों के लिए सबसे जरूरी है पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की तिथि. यानी अगर किसी किसान ने पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो वह न नहीं कराया है तो वह 31 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इसके अलावा HDFC बैंक का भी खास ऑफर चल रहा है जो आपको कम ब्याज में घर खरीदने में मदद करेगा. अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का खास ऑफर (HDFC Home loan) इस महीने 31 अक्टूबर तक के लिए है उसके बाद ये ऑफर समाप्त हो जाएगा. बता दें कि HDFC ने फेस्टिव सीजन (Festive season) को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है. इसके तहत ग्राहक 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकते हैं. यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी.


PM किसान योजना के रजिस्ट्रेशन की कल आखिरी तिथि

इसके साथ ही PM किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का ही समय है. अगर वे इस दौरान अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें दो किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपये का फायदा होगा.

SBI ग्राहकों को फ्री में ITR भरने का मौका

इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं. इसके लिए SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिेए ITR भर सकते हैं. SBI ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आप YONO पर Tax2Win के जरिए फ्री में ऐसा कर सकते हैं. ये ऑफर 31 अक्टूबर यानी कल रविवार तक के लिए है.

गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और DL रिन्यू कराने की अंतिम तिथि कल तक

अगर आपने आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू नहीं कराया है तो उसे भी आज ही करा लीजिए. क्यों कि इन डॉक्यूमेंट्स को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख भी कल यानी 31 अक्टूबर है. ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें. ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL), रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था.

Aryan Khan: 27 दिन बार जेल से हुई आर्यन खान की रिहाई, 'मन्नत' के बाहर लगा फैंस का हुजूम

First published: 30 October 2021, 13:26 IST
 
अगली कहानी