Home » बिज़नेस » Gold Price Today: gold and silver price fall today know here what is the price today in your city
 

Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों को लेकर आया ये अपडेट, जानिए क्या है अब रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2021, 10:56 IST

Gold Price Today: मंगलवार सुबह बाजार खुलने के साथ ही सोने और चांदी की कीमतों में मामूली गिरावट देखने को मिली. आज कारोबार की शुरुआत के साथ सोने की कीमत में 0.02 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. इस गिरवाट के बाद एमसीएक्स पर वायदा कारोबार में सोने के दाम घटकर 48,010 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए. बता दें कि धनतेरस के बाद से ही सोने और चांदी की कीमतों की मांग तेजी से बढ़ी थी. जिसके चलते सोने की कीमतों में पिछले तीन दिनों से लगातार इजाफा देखने को मिल रहा था. हालांकि, आज सोने और चांदी के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई.

बता दें कि अक्टूबर में राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई. एक अक्टूबर को 22 कैरेट सोने की कीमत 45,550 से बढ़कर 31 अक्टूबर तक 46,850 रुपये प्रति ग्राम तक पहुंच गई. वहीं 24 कैसेट सोने की कीमत 1 अक्टूब को 49,700 थी, जो 31 अक्टूबर को बढ़कर 51,100 रुपये प्रति 10 ग्राम तक बढ़ गई.


चांदी की कीमत में भी मामूली गिरावट दर्ज

पीली धातु के साथ ही चांदी की कीमत में मंगलवार को मामूली गिरावट आई दर्ज की गई. पिछले कारोबारी सत्र की तुलना में मंगलवार को चांदी की चमक फीकी रही. चांदी के दाम में आज 0.13 फीसदी की गिरवाट आई है. इसके बाद वायदा कारोबार में चांदी का भाव 64,797 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है.

दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे विदेशियों की हो रही तलाश, अब तक 12 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

ऐसे जानें अपने शहर में सोने-चांदी के दाम

अगर आप भी अपने शहर के सोने चांदी की कीमतें जानना चाहते हैं तो आपको सिर्फ एक नंबर पर मिस्डकॉल देनी होगी. कुछ ही सेकंड में आपके फोन में मैसेज आ जाएगा. जिसमें आपके शहर की सोने और चांदी की कीमतें प्रति 10 ग्राम के हिसाब से दर्ज होंगी. बता दें कि देश भर में सोने के आभूषणों की कीमत उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज के कारण बदलती रहती है. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्डकॉल देकर कीमत जान सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF कैंप में गोलीबारी, जवान ने अपने ही साथियों चलाईं गोलियां, 4 की मौत तीन घायल

First published: 9 November 2021, 10:56 IST
 
अगली कहानी