Home » बिज़नेस » Good news for PF holders, interest money can come in the accounts
 

PF धारकों के लिए अच्छी खबर, खातों में आ सकते हैं ब्याज के पैसे, जानिए कितनी है रकम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2021, 15:11 IST

कोरोना वायरस महामरी के बीच नौकरीधारियों लिए अच्छी खबर है. एक रिपोर्ट के अनुसार आज कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ खाताधारकों के खातों में ब्याज (EPFO Interest) का पैसा आ सकता है. अगर आप EPFO के PF मेंबर हैं तो यह आपके लिए बड़ी खबर है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दी है.

आज 6 करोड़ पीएफ खाताधारकों के खाते में 8.5 फीसदी का इंटरेस्ट आज 31 जुलाई को पैसा ट्रांसफर हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार 31 जुलाई तक PF खाताधारक उम्मीद कर रहे हैं कि उनके पीएफ खाते में पैसा आएगा. श्रम मंत्रालय की मंजूरी के बाद EPFO के खाताधारकों के अकाउंट में ये 8.5 परसेंट ब्याज की ये रकम जुलाई के अंत तक आने वाली थी. 


UAN नंबर के जरिये EPFO मेंबर्स अपने PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO लिखकर भेजना होगा. आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी.

अगर आपको हिंदी भाषा में जानकारी चाहिए तो EPFOHO UAN लिखकर भेजना होगा. पीएफ बैलेंस जानने की यह सेवा अंग्रेजी, पंजाबी, मराठी, हिंदी, कन्नड़, तेलगू, तमिल, मलयालम और बंगाली में मिल रही है. पीएफ बैलेंस के लिए जरूरी है कि आपका UAN, बैंक अकाउंट, पैन (PAN) और आधार (AADHAR) से लिंक होना जरूरी है. आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल के जरिये बैलेंस हासिल कर सकते हैं.

Gold Price Today : आज शनिवार को सस्ता है सोना, जानिए प्रमुख शहरों में 22 कैरेट के दाम

 

 

First published: 31 July 2021, 15:00 IST
EPF
 
अगली कहानी