Home » बिज़नेस » Good news: Golden opportunity to earn lakhs of rupees instead of 1 rupee
 

खुशखबरी: 1 रुपये के बदले लाखों रुपये कमाने का सुनहरा मौका, घर बैठे करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2021, 15:04 IST
one rupee note (catch news)

One Rupee Special Note: हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आए हैं, जिसे पढ़कर आपका खुशी के मारे ठिकाना नहीं रहेगा. अब आप घर बैठे बिना किसी मेहनत के लाखों रुपये कमा सकते हैं. इसके लिए बस आपके पास एक रुपये का एक पुराना और स्पेशल नोट होना चाहिए. अगर आपके पास भी यह एक रुपये का पुराना नोट है, तो आप घर पर बैठे-बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं.

यह तो सभी जानते हैं कि कोई भी चीज जब पुरानी हो जाती है, तो वह एंटीक श्रेणी में आ जाती है. इसके बाद इसकी इंटरनेशनल मार्केट में डिमांड बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है. कई पुरानी चीजों के बदले हमें इतने रुपये मिल जाते हैं, जिसकी हम कल्पना भी नही कर सकते हैं.

इसी क्रम में  नूमिज्मैटिक्स यानि पुराने सिक्कें और मेडल इकट्ठा करने वाले तथा नोटाफिलिस्ट पुरानी करेंसी नोट इकट्ठा करने वाले, दुर्लभ सिक्कों तथा नोट की तलाश में रहते हैं. अगर आपके पास एक रुपये का पुराना नोट है. तो उन्हें बेचकर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. दुनियाभर की कई वेबसाइट पुराने नोटों की नीलामी का काम करती हैं.

इसके लिए सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है OLX. अगर आपको भी अपने पास रखे एक रुपये के नोट की नीलामी करनी है तो ओएलएक्स पर आपको  अपना लॉगिन आईडी बनाना होगा. ओएलएक्स के अलावा एक अन्य वेबसाइट indiamart.com भी पुराने नोटों की नीलामी करते हैं. यहां पर भी आप अपनी आईडी बनाकर अपने पुराने एक रुपये के नोट की नीलामी कर सकते हैं.

इसके लिए आपको अपने नोट की फोटो शेयर करनी होगी. आप CoinBazzar और Quikr जैसी साइट पर भी जाकर अपने पुराने नोट को बेच सकते हैं. इसके बाद अगर आप लकी निकले, तो खरीदार लोग इन वेबसाइट्स के जरिए आपसे सीधे आपसे संपर्क करेंगे. आप वहां भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार, अपना एक रुपये का पुराना नोट बेच सकते हैं. 

अजब: इस गांव में मिला था सोने का सबसे बड़ा भंडार, भारत सरकार के पास भी नहीं है इतना रिज़र्व

एक महिला जो रातों-रात बन गई 24 हजार करोड़ की मालकिन, जानिए क्या थी वजह

First published: 15 October 2021, 14:59 IST
 
अगली कहानी