Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price hike: Petrol-diesel prices increase for the fifth consecutive day, know fuel price in your city
 

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन इजाफा, जानिए आज क्या हैं आपके शहर में तेल का भाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2021, 7:57 IST

Petrol Price Price hiked: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. मंगलवार को लगातार पांचवें दिन भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं, डीजल के दाम 30 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 102.64 रुपये हो गई है वहीं दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 91.07 रुपये चुकाने होंगे.

बता दें कि वर्तमान में देश के 26 राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल देश के अन्य शहरों की तुलना में सबसे महंगा है. वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, नागालैंड, पोंडेचेरी, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, उड़ीसा, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा के सभी जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के ऊपर निकल चुकी है.


देश चार महानगरों में ये है आज पेट्रोल और डीजल की कीमत

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी की हालत खराब है. 5 अक्टूबर को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. मंगलवार की बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.64 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. वहीं यहां डीजल की कीमत 91.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 108.67 रुपये चुकाने होंगे.

वहीं डीजल के लिए ये कीमत 98.80 रुपये प्रति लीटर है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.23 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं वहीं डीजल 95.59 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 103.36 रुपये देने होंगे वहीं के लिए ये कीमत 94.17 रुपये प्रति लीटर है.

इन शहरों में सबसे महंगा है पेट्रोल-डीजल

देश में किस शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत सबसे अधिक है तो राजस्थान का श्रीगंगानगर सबसे आगे हैं. श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम 114.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं डीजल की कीमत यहां 105.11 प्रति लीटर है. इसके बाद सबसे महंगा पेट्रोल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में है. भोपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 111.14 रुपये हो गई है. वहीं डीजल के दाम 100.05 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से ऊपर निकल गई है.

Coronavirus: अब मिज़ोरम में कोरोना का तेजी से बढ़ रहा प्रकोप, लॉकडाउन बताया जा रहा एकमात्र रास्ता

First published: 5 October 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी