Home » बिज़नेस » PNB scam accused close to Nirav Modi gets bail for daughter's roka ceremony
 

नीरव मोदी के करीबी और PNB घोटाले के आरोपी को बेटी की रोका सेरेमनी के लिए मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2021, 10:52 IST

 

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी विपुल चीतालिया को अपनी बेटी के विवाह पूर्व समारोह में शामिल होने के लिए जमानत मिल गई है. गीतांजलि समूह (Gitanjali group) के वाइस चेयरमैन को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने जमानत दे दी.

चीतालिया को मार्च 2018 में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी वाले पीएनबी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. तब से चितलिया मुंबई के आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में है.


चितलिया ने अपनी बेटी की शादी से पहले एक समारोह में शामिल होने के लिए जमानत मांगी थी. विशेष न्यायाधीश वी सी बर्दे ने अदालत के आदेश के अनुसार उन्हें 14 और 15 अगस्त को पुलिस सुरक्षा में उपनगरीय बोरीवली स्थित उनके आवास पर आयोजित समारोह में शामिल होने की अनुमति दी थी.

चोकसी और नीरव मोदी पर धोखाधड़ी के दावों के आधार पर पीएनबी से 12,636 करोड़ के लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट (एफएलसी) प्राप्त करने और राष्ट्रीयकृत बैंक को भारी नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी पर धोखाधड़ी वाले दस्तावेजों के आधार पर भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं के पक्ष में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा से लगभग 13,500 करोड़ रुपये के उपक्रम पत्र (एलओयू) और विदेशी ऋण पत्र (एफएलसी) प्राप्त करने का आरोप है. जिससे राष्ट्रीयकृत बैंक को भारी नुकसान हुआ है.

Gold Price Today : 4 महीने में सबसे कम कीमत पर पहुंचा सोना, जानिए आज दिल्ली, पटना लखनऊ के दाम

First published: 13 August 2021, 10:52 IST
 
अगली कहानी