Home » क्रिकेट » Chetan Sharma become chief selector, Abey Kuruvilla and Debashish Mohanty too appointed selectors
 

बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, चेतन शर्मा बने टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर, अजीत अगरकर को छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2020, 22:37 IST
Chetan Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम को नया चीफ सेलेक्टर मिल गया है. गुरूवार को क्रिकेट सलाहाकार समीति ने टीम इंडिया के तीन सेलेक्टर पदों के लिए 11 लोगों के इंटरव्यू लिए, जिसके बाद चेतन शर्मा, देवाशीष मोहंती और अभय कुरुविला के नाम पर मुहर लगाई गई. बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार, सेलेक्शन कमेटी के में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाला ही चीफ सेलेक्टर होगा. चेतन शर्मा इस सेलेक्शन कमेटी में सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और इसके कारण वो टीम इंडिया के लिए नए मुख्य सेलेक्टर होंगे. बता दें, इन दोनों के अलावा टीम इंडिया के हरविंदर सिंह और सुनील जोशी भी सेलेक्शन कमेटी के सदस्य है. यानि अब सेलेक्शन कमेटी के सभी सदस्य तेज गेंदबाज रहे हैं.

गुरूवार को मदन लाल की अगुवाई में क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिये. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार,"सीएसी ने चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती को टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना है. भविष्य में कमेटी की अध्यक्षता चेतन शर्मा करेंगे क्योंकि वो चयन समिति के सभी सदस्यों से ज्यादा सीनियर हैं. सीएसी चयनकर्ताओं के कार्यकाल का एक साल बाद समीक्षा करेगी. तीन नए सदस्य सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के साथ जुड़ेंगे."


बता दें, इससे पहले गुरूवार सुबह आई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं, क्योंकि पश्चिम जोन से जिन लोगों ने दावेदारी की थी, उसमें अजीत का नाम सबसे आगे था. बता दें, चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम का पहला काम भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का चयन करना है. इंग्लैंड और भारत के बीच अगले साल फरवरी की शुरूआत से चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी.

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 61 और 67 विकेट झटके हैं.

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- टी नटराजन के साथ किया भेदभाव, नहीं विश्वास तो पूछें अश्विन से..

First published: 24 December 2020, 22:16 IST
 
अगली कहानी