Home » क्रिकेट » IND vs AUS 4th Test: Team India Predicted Playing Eleven Against Australia
 

IND vs AUS 4th Test: ब्रिसबेन में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों का खेलना तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 10:30 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 15 जनवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो इस सीरीज को भी जीत लेगी. बता दें, मौजूदा स्थिति में सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. लेकिन, इस मैच से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि आखिर उसकी प्लेइंग इलेवन क्या हो, क्योंकि टीम के इतने खिलाड़ी चोटिल हैं कि उसके पास खिलाड़ियों की कमी हो गई है.

टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजों को लेकर है. चोट के कारण इशांत शर्मा पहले ही सीरीज से बाहर हो गए थे. मोहम्मद शमी, उमेश यादव इस सीरीज के दौरान चोटिल हुए. ऐसे में सारा दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर था, लेकिन वो भी सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए. ब्रिसबेन में सिराज के कंधों पर गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालने की जिम्मेदारी होगी, जिनके पास सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. नवदीप सैनी और सिराज की जगह तो पक्की है. टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर के बीच किसे मौका मिलेगा यह देखने वाली बात होगी. टी नटराजन को प्रथम श्रेणी क्रिकेट का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है, ऐसे में शार्दुल को मौका मिले, इसकी संभावना अधिक है.


वहीं रवींद्र जडेजा की जगह किसे मौका मिले, टीम इसको लेकर भी पसोपेश की स्थिति में हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन सुंदर का नाम सबसे आगे है. वाशिंगटन सुंदर को सीमित ओवर क्रिकेट के बाद ऑस्ट्रेलिया में ही रूकने के लिए कहा गया था, जहां वो बल्लेबाजों को नेट पर लाल गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे. वाशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाज के साथ साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वाशिंगटन सुंदर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 31.29 की औसत से रन बनाने में सफल हुए हैं.

हालांकि, टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण क्या होगा, यह इस बात पर निर्भर करेगी कि क्या अश्विन आखिरी मैच खेलने के लिए फिट हैं या नहीं. अगर अश्विन आखिरी मैच खेलते हैं तो मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर/ टी नटराजन खेल सकते हैं. लेकिन अगर अश्विन आखिरी मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो यह चारों तेज गेंदबाज खेलते हुए नजर आएंगे.

टीम इंडिया को एक मुश्किल सवाल का और जवाब ढूंटना है. दरअसल, सिडनी टेस्ट में ही हनुमा विहारी चोटिल हुए थे और वो भी आखिरी मुकाबले से बाहर हुए हैं. ऐसे में उनकी जगह किसे मौका मिलेगा, इसको लेकर सवाल बना हुआ है. पहले माना जा रहा था कि उनकी जगह मयंक अग्रवाल आएंगे , लेकिन वो चोटिल हैं और उनकी स्कैन रिपोर्ट का अब भी इंतजार है. ऐसे में पृथ्वी शॉ को मौका मिलेगा, इसकी उम्मीद है. लेकिन, उन्हें साहा से टक्कर जरूर मिलेगी.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा/पृथ्वी शॉ, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन/ टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

IND vs AUS 4th Test: क्या अश्विन भी चोटिल होने के कारण चौथे टेस्ट से हो जाएंगे बाहर?

First published: 13 January 2021, 10:27 IST
 
अगली कहानी