Home » क्रिकेट » IND vs AUS: Did Steve Smith remove Rishabh Pant’s guard marks? New Video gives fresh perspective
 

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने सच में पिच से की थी 'छेड़छाड़'? सामने आई नई बात, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 15:45 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला गया, जो ड्रा पर समाप्त हुआ. भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरे मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हर कठिन सवाल का जवाब दिया और आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे और मैच को ड्रा कर खत्म करवाने में सफलता हासिल की. इस मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कई दिग्गज खिलाड़ियों का मानना था कि टीम इंडिया यह मुकाबला हार जाएगी.

सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय कप्तान रहाणे 4 रन बनाकर आउट हुई. इसके बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने अपने बल्लेबाजी से मैच का पूरा पासा ही पलट दिया. ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ 97 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली. जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 77 रन बनाए.


वहीं आखिरी में अश्विन जो कमर की दर्द के जूझ रहे थे उन्होंने हेमस्ट्रिंग की इंजरी से परेशान हनुमा विहारी के साथ मिलकर आखिरी तक संघर्ष दिखाया और बिना कोई विकेट गंवाए मैच को ड्रा करवाया. इस मैच की दूसरी पारी में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया, उसके कारण उनकी चारों तरफ तारीफ हो रही है. हालांकि, दुखद बात यह है कि यह मैच कई विवादों के कारण भी चर्चा में रहा, जिसमें मैच के आखिरी दिन स्टीव स्मिथ द्वारा कथित तौर पर पिच के कि गई छेड़छाड़ का मुद्दा भी काफी महत्वपूर्ण रहा.

सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन के दूसरे सेशन में जैसे ही ऋषभ पंत आउट हुए, उसके बाद एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें स्मिथ पिच के छेड़छाड़ करते हुए पाए गए. स्टंप में लगे कैमरे में दिखाई दिया कि स्मिथ शेडो बैटिंग कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने पंत द्वारा बनाए गए बैटिंग गार्ड मार्क को मिटाने का प्रयास किया. हालांकि, बाद में स्मिथ ने इसको लेकर हो रहे विवाद भी सफाई भी दी.

स्टीव स्मिथ ने इस बारे में 'न्यूज क्रॉप' से कहा,"मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं. मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है. मुझे वहां निशान बनाने की आदत है." बता दें, स्टीव स्मिथ का वीडियो सामने आने के बाद इस क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की थी.

अब इस घटना का एक वीडियो और सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के स्टाफ ने पिच की सफाई की थी और इस दौरान निशान मिट गए थे. वहीं जैसे ही खेल शुरू हुआ उसके कुछ क्षण पहले ही स्मिथ क्रीज पर आए और शेडो बल्लेबाजी करने लगे और उन्होंने निशान मिटाने की कोशिश की.

IND vs AUS 3rd Test: अब पिच के साथ 'छेड़छाड़' करते पकड़े गए स्टीव स्मिथ, कैमरे में कैद हुई करतूत, सोशल मीडिया पर वीडियो 

First published: 13 January 2021, 15:00 IST
 
अगली कहानी