Home » क्रिकेट » IND vs BAN: Team India to visit Bangladesh in November for 2 Test and 3 ODI series
 

IND vs BAN: अगले साल नवंबर में बांग्‍लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की होगी सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2021, 13:05 IST
ind vs ban series (Catch News)

India vs Bangladesh Series: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है. इसके चलते क्रिकेट के कई इवेंट्स को रद्द करना पड़ा है. IPL भी कोरोना के चलते बीच में रोकना पड़ गया था. हालांकि अब कोरोना के केस धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और ऐसा लगता है कि कुछ समय में सबकुछ फिर से पटरी पर लौटने लगेगा.

अब देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज भी शुरू हो गई हैं. जिन भी क्रिकेट इवेंट्स को कोरोना के चलते स्‍थगित किया गया था, उन्‍हें अगले दो सालों में करवाया जाएगा. साल 2023 तक दो वर्ल्ड टी-ट्वेंटी कप तथा एक वनडे वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा. इस दौरान टीम इंडिया का शेड्यूल भी काफी व्‍यस्‍त रहेगा. फिलहाल टीम इंडिया 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी कर रही है.

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्‍लैंड में खेला जाने वाला है. इसके बाद भारत और इंग्‍लैंड की टीमों के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड में खेली जाएगी. टीम इंडिया फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. इसके साथ इसी साल टी20 वर्ल्‍ड कप होना है. अगला साल भी टीम इंडिया के लिए काफी व्‍यस्‍त रहने वाला है.

इस दौरान टीम इंडिया वेस्‍टइइंडीज, इंग्‍लैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इसके अलावा आईपीएल, एशिया कप तथा ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप का भी आयोजन अगले साल होना है. टीम इंडिया अगले साल बांग्‍लादेश का भी दौरा करेगी. लंबे समय बाद भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

अगले साल नवंबर में भारतीय टीम बांग्‍लादेश के दौरे पर जाएगी. भारत इससे पहले दो बार साल 2004 और 2015 में इस देश का दौरा कर चुका है. 

First published: 18 May 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी