Home » क्रिकेट » IND vs ENG: ECB and BCCI have mutually decided to call off the fifth Test in Manchester
 

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच हुआ रद्द, दोनों देशों के बोर्ड ने लिया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2021, 13:52 IST
ind vs eng (social media)

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवा टेस्ट रद्द कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया है. दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर टीम इंडिया ने मैदान पर पर उतरने से इंकार कर दिया था. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5वे टेस्ट मैच को टालना पड़ा.

फिलहाल टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है. आखिरी बार टीम इंडिया ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज साल 2007 में जीती थी. अब यह साफ हो गया है कि शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला टेस्ट मैच अब नहीं खेला जाएगा और भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे रहेगी. पहले कहा जा रहा था कि 5वां टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में किया गया है और सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कहा था कि अगर वह चाहे तो पांचवे मैच में इंग्लैंड को वॉकओवर दे सकता है. लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा ने इससे साफ इनकार कर दिया था. अब ईसीबी ने अगले साल 5वां टेस्ट पूरा करने का विकल्प दिया है. तब भारतीय टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.

बता दें कि मैनचेस्टर टेस्ट के बाद भारत और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों को एक ही फ्लाइट से आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचना था. इस स्थिति में अगर कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता तो ये आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के लिए बुरी खबर हो सकती थी. 

गुरुवार को टीम इंडिया के दूसरे फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ECB और BCCI के बीच बैठक हुई थी. इसके अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट हुआ था, जिसमें सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए हैं. इसके बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कोरोना का साया बरकरार था.

जब सहवाग से पूछा गया धोनी और गांगुली में कौन बेहतर कप्तान? लिया चौंकाने वाला नाम

First published: 10 September 2021, 13:52 IST
 
अगली कहानी