Home » क्रिकेट » india vs newzealand: indian captain rohit sharma could break martin guptil's record most-runs-in-t-20-in-2st-t-20-match-
 

INDvsNZ: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच रोहित के लिए हो सकता है करियर का सबसे यादगार मैच, तोड़ सकते हैं ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 9:08 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 8 फरवरी को टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. इस मैच में इंडिया की कोशिश वापसी करने की होगी, जबकि कीवी टीम इस मैच में जीत कर वनडे की हार का बदला लेना चाहेगी. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास इस मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

रोहित शर्मा इस मैच में टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन सकते है. रोहित शर्मा से आगे इस समय कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल और पाक के शोएब मलिक है. मार्टिन गुप्टिल ने अब तक 76 मैचों में 2272 रन बनाए हैं जबकि पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 110 मैचों में 2245 रन बनाए हैं. वहीं रोहित शर्मा ने अब तक 91 मैचों में 2238 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर रोहित शर्मा इस मैच में सिर्फ 35 रन बना देते है तो वो इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. इस सूचि में नंबर 4 पर विराट कोहली हैं. उन्होंने 65 मैचों में 2167 रन बनाए है. जबकि पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम हैं. उन्होंने 71 मैचों में 2140 रन बनाए हैं.

इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी में अगर टीम इंडिया अगर कीवी टीम को तीन मैचों में से एक मैच भी हरा देती है तो रोहित शर्मा टी-20 मैचों में एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली ने अभी तक 20 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. जिसमे टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत हासिल हुई है.

वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की कप्तानी 11 मैचों में की है. इसमें उन्हें 11 मैचो में जीत हासिल हुई है. ऐसे में अगर रोहित दूसरा मैच का मैच जीत लेते है तो विराट कोहली की बराबरी कर लेंगे. इसके अलावा अगर वो इस सीरीज में दो मैच जीत जाते है तो कोहली से आगे निकल जाएंगे और टी-20 में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

First published: 8 February 2019, 9:08 IST
 
अगली कहानी