Home » क्रिकेट » India women team win 3rd ODI after Australia’s marathon 26-match unbeaten streak
 

IndW vs AusW: लगातार 26 मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की भारतीय महिला टीम ने निकाल दी हेकड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2021, 15:22 IST
team india (bcci)

India Women vs Australia Women: एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में लगातार 26 मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हेकड़ी निकाल दी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया को दो विकेट से पटखनी दे दी. हालांकि भारतीय टीम सीरीज 1-2 से हार गई.

इस जीत के साथ भारतीय महिला टीन ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के एकदिवसीय क्रिकेट में लगातार 26 मैचों के जीत का रथ रोक दिया है. इसका मतलब यह हुआ की ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 वनडे मैच के बाद कोई वनडे मैच हारी है. इस मैच को भारतीय बल्लेबाज झूलन गोस्वामी मे चौका लगाकर भारतीय टीम के पाले में किया.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 264 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 265 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे भारत की महिला टीम ने 49.3 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए भारतीय खिलाड़ी  झूलन गोस्वामी को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

झूलन गोस्वामी ने ही मैच का विजयी चौका जमाया और भारतीय टीम को जीत दिलाई. टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रनों की जरूरत थी. आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर झूलन ने आगे बढ़कर चौका जमाया और भारत को शानदार जीत दिला दी. झूलन ने आक्रमक रूख अपनाते हुए आगे बढ़कर बॉलर से सिर के ऊपर से चौका जमाया और तीसरे वनडे में टीम इंडिया को 2 विकेट से जीत दिला दी. 

भारत की तरफ से यास्तिका भाटिया ने इस मैच में 64 रन तथा शेफाली वर्मा ने 56 रनों की शानदार पारी खेली. भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने 31 रन और स्नेह राणा ने भी 30 रनों की अहम पारी खेली थी. वहीं अंत में झूलन गोस्वामी ने 7 गेंदों पर 8 रन की नाबाद पारी खेलकर मेघना सिंह के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिला दी. झूलन ने इस मैच में 3 विकेट भी लिए.

OMG: रोनाल्डो ने एक साल में की 922 करोड़ रुपये की कमाई, मेसी से 111 करोड़ रुपये ज्यादा

 

First published: 26 September 2021, 15:22 IST
 
अगली कहानी