Home » क्रिकेट » nidahas trophy final- kartik says It is shocking by the decision for vijay Shankar first to batting against bangladesh in final match
 

विजय शंकर को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने से हैरान थे कार्तिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 14:19 IST

हाल ही में श्रीलंका में तीन देशों के बीच खेले गई निदाहास ट्रॉफी T20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर भारत ने खिताब पर कब्जा किया था. भारत की इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई.

इस मैच में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों पर ताबड़तोड़ 29 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. कार्तिक की इस पारी की काफी तारीफ हो रही है. लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का एक चौंकाने वाला फैसला भी देखने को मिला. जब ऑलराउंडर विजय शंकर को कार्तिक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेज दिया गया था.

टीम के इस फैसले से दर्शक ही नहीं बल्कि खुद अपनी बारी का इंतजार कर रहे दिनेश कार्तिक भी हैरान थे. दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू में उस समय के हालात के बारे में बात करते हुए कहा कि वो विजय शंकर को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के फैसले से हैरान थे.

विजय शंकर बांग्लादेश के गेंदबाजों खासतौर पर मुस्तफिजुर रहमान की गेंदों के सामने संघर्ष करते नजर आए. जिसकी वजह से भारत इस मैच को हारने की करार पर पहुंच गया था. मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा था कि विजय शंकर को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने के फैसले से कार्तिक गुस्सा हो गए थे

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंटरव्यू में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के उस खुलासे को लेकर सवाल पूछा गया. जिसमें उन्होंने कहा था कि विजय शंकर को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने से कार्तिक नाराज था. इस सवाल के जवाब में कार्तिक ने कहा कि वो टीम के इस फैसले से गुस्सा कम और हैरान ज्यादा थे.

उन्होंने कहा कि वो टीम के इस फैसले से दुखी थे, क्योंकि इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने ६वें नंबर पर बल्लेबाजी की थी. लेकिन जब शंकर को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो मुझे धक्का लगा. हालांकि मेरे और रोहित के बीच संबंध अच्छे हैं. मैंने उनकी कप्तानी में आईपीएल खेला है. वो बहुत अच्छे इंसान हैं. एक क्रिकेटर के रूप में रोहित मुझको बहुत सम्मान देते हैं.

ये भी पढ़े- हसीन बोली- शमी को सड़क पर पीटो, अलिश्बा के साथ किया है 'गंदा काम 

First published: 21 March 2018, 14:19 IST
 
अगली कहानी