Home » क्रिकेट » Rahul Dravid can appoint as a head coach of team india and paras mhambrey bowling coach
 

RCB के ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बनने जा रहे हैं टीम इंडिया के हेड कोच ! रवि शास्त्री की लेंगे जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2021, 10:56 IST
rahul dravid (catch news)

Team India Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं. उन्होंने टीम इंडिया का कोच बनने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल द्रविड़ साल 2023 तक टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे. बता दें कि वह IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे पहले कप्तान रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अंडर-19 टीम की कोचिंग भी की है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने राहुल द्रविड़ से हाल ही में मुलाकात की थी. इन दोनों ने द्रविड़ से टीम इंडिया का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी. इसके बाद राहुल द्रविड़ ने अपनी रजामंदी दे दी है. बताया जा रहा है कि टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ बतौर हेड कोच भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

हेड कोच के रूप में द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा. फिलहाल द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी यानि एनसीए के डायरेक्टर हैं. वो जल्द ही एनसीए के डायरेक्टर का पद छोड़ सकते हैं. हालांकि, इन सभी बातों पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से आधिकारिक बयान आना अभी बाकी है.

राहुल द्रविड़ का भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में जुड़ना इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि साल द्रविड़ 2018 में जब वह भारत की अंडर-19 टीम के कोच थे, तब उस टीम ने वर्ल्ड कप खिताब जीता था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम की कोचिंग करने के लिए बीसीसीआई 10 करोड़ रुपये सालाना वेतन के तौर पर देगी.

राहुल द्रविड़ के हेड कोच बनने के अलावा पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच के रूप में नियुक्त किया जा सकता है. वहीं विक्रम राठौर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच बने रह सकते हैं. जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट को लेकर अभी तक कोई नाम तय नहीं हो पाया है.

DC vs KKR: रोमांचक मुकाबले में छक्के के साथ शाहरुख खान की टीम पहुंची IPL के फाइनल में

IndW vs AusW: लगातार 26 मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की भारतीय महिला टीम ने निकाल दी हेकड़ी

First published: 16 October 2021, 10:56 IST
 
अगली कहानी