Home » क्रिकेट » Ravi Ashwin or Nathan Lyon Brad Hogg picks the better spinner
 

रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन में से कौन है बेहतर स्पिनर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने लिया ये नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 23:59 IST

कोरोनोवायरस (Coronavirus) के कारण अभी क्रिकेट पूरी तरह से बंद है, कई टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर उन्हें स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो लगातार सोशल मीडिया पर अपने फैंस के सवालों का जवाब दे रहे हैं. शुक्रवार को ब्रैड हॉग (Brad Hogg) से एक फैन ने उनसे सवाल पूछा जो कि भारत के रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन (Nathan Lyon) के बीच बेहतर स्पिनर कौन हैं.

भारत के स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन दोनों ही अपनी टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाद हैं. ऐसे में इन दोनों में कौन बैहतर है यह सवाल कठिन कहा जा सकता है. ब्रैड हॉग ने ट्वीट किया,'पिछले कुछ सालों में मेरे हिसाब से नाथन लियोन अश्विन पर बढ़त बनाते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन मुझे दोनों ही स्पिनर पसंद है क्योंकि वो खुद को समय के साथ बेहतर कर रहे हैं.' 

जहां तक समग्र आंकड़ों का सवाल है, अश्विन विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर 20 साबित हुए है. अश्विन ने 71 टेस्ट मैचों में 25.43 के औसत से 365 विकेट झटके हैं, जबकि लियोन के 96 मैचों में 31.59 की औसत से 390 विकेट हासिल किए है.


वहीं इस दौरान अश्विन ने 27 बार पारी में फाइव विकेट हॉल लिया है जबकि  लियोन 18 पारियों में ही यह कारनामा कर पाए हैं. इतना ही नहीं एक टेस्ट मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 10 विकेट लेने का कारनाम लियोन 3 बार कर पाए हैं जबकि अश्विन ने 7 बार यह कारनामा किया है.

कोरोना वायरस का असर, अपने गांव में फंसा आईसीसी का यह अंपायर, पेड़ पर चढ़कर कर रहा फोन पर बात

जब इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम के लिए खेले थे सचिन तेंदुलकर

First published: 11 April 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी