Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Afghanistan spin Bowler Mujeeb ur Rahman record against India
 

World Cup 2019: मुजीबु उर रहमान ने भारत के खिलाफ मुकाबले में किया कमला, विश्व कप में नहीं कर पाया कोई अफगानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 18:35 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 28वें मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस मुकाबले में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही. के एल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी 64 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौैट गई. वहीं इस मुकाबल में अफगनिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीबु उर रहमान ने वो क्रीतिमान अपने नाम किया जो अाज तक कोई अफगनिस्तान का स्पिन गेदबाज नहीं कर पाया है.

मुजीबु उर रहमान अफगानिस्तान के ऐसे पहले स्पिन गेंदबाज है जिन्होंने विश्व कप के मुकाबले में गेंदबाजी की शुरूआत की है. विश्व कप के 12वें संस्करण से पहले तक ऐसा कभी नहीं हुआ जब किसी स्पिन गेंदबाज ने कभी भी गेंदबाजी की शुरूआत नहीं की थी. वहीं इस विश्व कप में ऐसा दूसरी हुआ है जब किसी स्पिन गेंदबाज ने गेंदबाजी की शुरूआत की है. इससे पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में इमरान ताहिर ने ऐसा किया था.


वहीं इस मुकाबले में रहमान ने अपने दूसरे ही स्पेल में रोहित शर्मा को चलता किया. वहीं इस मैच में भारत निर्धारित 50 ओवरों में 250 का स्कोर भी नहीं बना पाई. भारत निर्धारित 50 ओवरों में 224 रन ही बना सका. भारत के बल्लेबाज इस विश्व कप में अभी तक स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ आउट नहीं हुए थे.

भारत के लिए इस मैच में विराट कोहली ने 67 रनों की पारी खेली, वहीं केदार जाधव ने 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा इस मुकाबले में धोनी ने 28 रनों की पारी खेली और विजय शंकर ने 29 रनों की पारी खेली है.

First published: 22 June 2019, 18:11 IST
 
अगली कहानी