Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Bhuvneshwar kumar Practice in Net before Match Against West Indies
 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी को नहीं मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 21:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीते केे हीरे रहेे मोहम्मद शमी को क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी. यह सवाल इसलिए क्योंकि शमी को भुवनेश्वर कुमार अब फिट हो गए है और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है. बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो नेट में गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे है.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होने वाले भुवनेश्वर कुमार की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था. शमी ने इस अवसर का भरपूर लाभ उठाया. शमी ने मैच के आखिरी ओवर में इस विश्व कप की पहली हैट्रिक ली और टीम को जीत दिलाई. अगर शमी आखिरी ओवर में तीन विकेट नहीं लेते तो शायद मैच का परिणाम कुछ और ही होता. वहीं अब शमी के फिट होने के बाद अंतिम ग्यारह की रेस काफी दिलचस्प हो गई है क्योंकि उनका सामना डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार से है.

 

भुवनेश्वर कुमार ने इस विश्व कप में तीन मुकाबलों में गेंदबाजी की है जिसमें उन्होंने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. जबकि शमी ने मात्र एक मुकाबला खेला है और उनके नाम चार विकेट है. ऐसे में दोनों गेंदबाजों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली किस गेंदबाज पर भरोसा जताते है.

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से प्लेइंग इलेवन को लेकर कई तरह की चर्चाएं है. कुछ लोग इस बात की संभावना जता रहे है कि टीम इस मुकाबले में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. वहीं कुछ दिग्गज क्रिकेटर इस बात को भी ध्यान में रख रहे है कि भुवनेश्वर कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में शामिल नहीं किया जाए और उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए कुछ और समय दिया जाए. लेकिन इसकी संभावना काफी कम लग रही है.

भारत के लिहाज से देखें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला काफी अहम होने वाला है. विराट सेना इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही है और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला जीतकर वो सेमीफाइनल के लिए अपनी जरह पक्की करना चाहेगी.

World Cup 2019: सचिन के इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

First published: 25 June 2019, 21:10 IST
 
अगली कहानी