Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Jofra Archer took 16 Wicket for England In World Cup so far equal to Ian Botham
 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज में जन्मा, इंग्लैंड की तरफ से खेला, अब विश्व कप में रच दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 22:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 32वां मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने इस मैच में शतकीय पारी खेली. इस विश्व कप में उनके बल्ले से निकला यह दूसरा शतक है. वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 53 रनों की पारी खेली. जबकि स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने 38 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर को महज एक विकेट मिला. लेकिन इस विकेट से साथ ही उन्होंनेइंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.


इंग्लैंड की तरफ से विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व महान ऑलराउंडर इयान बॉथम के नाम है. इयान बॉथम ने साल 1992 के विश्व कप में 16 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं अब जोफ्रा आर्चर विश्व कप के 12वें संस्करण में इस मैच तक 16 विकेट ले चुके है.

इस विश्व कप में इंग्लैंड को अभी दो मुकाबले और खेलने है. जोफ्रा आर्चर जिस तरह इस विश्व कप में गेंदबाजी कर रहे है उसे देखकर तो कहा जा सकता है कि वो अगले मुकाबले में ही इंग्लैंड की तरफ से विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

बता दें, जोफ्रा आर्चर का जन्म वेस्टइंडीज के ब्रिजटाउन में हुआ है और उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेला है. विश्व कप के 12वें संस्करण में आर्चर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर है. उनसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं. जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर इस सूची में तीसरे पायदान पर है.

World Cup 2019: सचिन के इस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ सकता है ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज

First published: 25 June 2019, 22:11 IST
 
अगली कहानी