Home » कल्चर » Clove and camphor are solution to all problems from marriage to money crunch, do these things
 

शादी से लेकर पैसों की तंगी तक सभी समस्याओं का समाधान है लौंग और कपूर, बस करने होंगे ये 5 उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 17:52 IST
Clove (catch news)

Vastu Tips: देवी देवताओं की पूजा के दौरान कपूर जलाकर आरती करने को बड़ा महत्व माना गया है. पूजा के दौरान कपूर जलाने से देवी देवता खुश हो जाते हैं. पूजा के दौरान कपूर इस्तेमाल न करने पर आपकी पूजा अधूरी मानी जाती हैवास्तु के नजरिए से भी कपूर के अनेकों लाभ हैं. वास्तु शास्त्र के अलावा समुद्र शास्त्र में भी कपूर के फायदे बताएं गए हैं

कपूर आर्थिक संकट को दूर करने में बेहद लाभकारी हैयदि आपके घर में कोई रोगी है तो हर शाम कपूर जला कर रखना चाहिएऐसा करने से रोग-शोक नष्ट हो जाते हैंकिसी दुर्घटना से बचने के लिए जो लोग अपनी गाड़ी में हनुमान जी या फेंगशुई लटकाते हैं, लेकिन इसमें आपकी मदद कपूर भी कर सकता है

रात के वक्त कपूर जलाकर पढ़नी चाहिए हनुमान चालीसा

रात के वक्त में कपूर जलाकर हनुमान चालीसा पढ़नी चाहिएघर के वास्तुदोष को खत्म करने के लिए घर में कपूर की दो गोलियां रख देंऐसा आप वक्त वक्त पर करते रहें इससे घर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा.

विवाह नहीं हो रहा है तो करें ऐसा

वहीं यदि आपका विवाह नहीं हो रहा है तो आप कपूर के टुकड़े और लौंग के टुकड़े लें और इसमें चावल और हल्दी मिला लेंइसके बाद मां दुर्गा को आहुति देंऐसा करने से शादी जल्दी हो जाएगीकपूर का इस्तेमाल आप ग्रह शांति के लिए भी कर सकते हैंरोजाना घी में भिगोया हुआ कपूर जलाना चाहिएवहीं कपूर की दो दो टुकड़े बाथरूम और शौचालय में रख दें.

वहीं यदि भूमि या मकान बनवाने के लिए आपको एक स्थान पर मिट्टी रख कर उसकी कपूर से पूजा करनी चाहिएऐसा करने से आपको अपनी मन पसंद की जमीन मिल जाएगीघर में यदि अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं और परिवार के सदस्यों की आपस में नहीं बनती है तो आपको घर के हर कोने मं एक कपूर की गोली डाल देनी चाहिएइससे घर का वातावरण सकारात्मक होगा.


बेडरूम में कपूर की गोली रखकर सोएं

यदि आपके पार्टनर से आपकी नहीं बनती है तो अपने बेडरूम में कपूर की गोलियां रख कर सोना चाहिएकहते हैं ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती हैदोनों के रिश्तों में मधुरता आती हैवहीं यदि आपको लगता है कि आपका भाग्य सात नहीं दे रहा है तो गुरुवार के दिन 12कपूर को साबूदाना के साथ जलाएंऐसा करने से तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

Vastu Tips: चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा, बस ये छोटा सा मनी ट्री लगाकर देखें घर में

Happy Diwali 2021: इस दिवाली ना करें ये 6 काम, वरना झेलनी पड़ सकती है बड़ी परेशानी

First published: 2 November 2021, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी