Home » कल्चर » Happy Diwali 2021: The luck of these 4 zodiac people is going to open, money will come
 

Happy Diwali 2021: दिवाली पर इन 4 राशि के लोगों की खुलने वाली है किस्मत, भर-भर कर आएगा पैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2021, 10:53 IST
happy diwali (catch news)

Diwali 2021: भारत में दिवाली का त्योहार हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाया जाता है. इस बार दिवाली 4 नवंबर को है. दिवाली खुशियों का त्योहार है. इस बार दिवाली पर आपके जीवन में कई तरह के नए बदलाव देखेने को मिलेंगे. यदि दिवाली पर आप सच्चे मन से मां लक्ष्मी और गणेश की पूजा करते हैं तो आपके कार्य जरूर सफल होंगे.

इस बार की दीवाली चार राशि के लोगों के लिए बहुत ही शुभ है. इन चार राशियों में मेष, कर्क, कुंभ और मकर शामिल हैं. इन राशि के लोगों को कोशिश करनी चाहिए की वो जो काम करें वो समाज और परिवार दोनों के लिए उतना ही फायदेमंद है. जितना आप दूसरों की भलाई के लिए करेंगे. आप तेजी से प्रगति करके समाज में नए उदाहरण स्थापित करने में सफलता प्राप्त करेंगे.

इस दिवाली आपको अचानक बहुत अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है. जीवन में आपके कई तरह के बदलाव भी आ सकते हैं. इसी के साथ आपके जीवन की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. इसमें आपको माता-पिता का सबसे ज्यादा सहयोग मिलेगा. आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकेगा. समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा.

इस त्योहार में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा का विधान है. कहा जाता है कि मां अपने भक्तों की धन से जुड़ी सारी समस्याएं खत्म कर देती हैं. दीपावली की पूजा में कोई भी किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता है. इससे घर में पूरे साल पैसों की कमी नहीं होती है.

दिवाली पर लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर को खरीदना चाहिए. इस दिवाली घर के मुख्य द्वार पर ये तस्वीर को लगाए. इससे घर में पैसों की बौछार होती है. साथ ही पैसों की तंगी भी खत्म हो जाती है. इसी के साथ आप इस बार दिवाली में पीतल या तांबे का पिरामिड लेकर आए. कहते हैं ऐसा करने से घर के सदस्यों की आयु बढ़ती है.

Diwali 2021: दीवाली पर गलती से भी ना खरीदें ये चीजें, वरना शुरु हो जाएगी घर की बर्बादी

Dhanteras 2021: पीतल और सोने की जगह धनतेरस पर घर लाएं ये चीज, धन-दौलत की नहीं होगी कमी

First published: 1 November 2021, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी