Home » कल्चर » Navratri 2021: If you want to change your luck, then bring these auspicious things home
 

Navratri 2021: बदलना चाहते हैं अपनी किस्मत तो नवरात्रि में घर लाएं ये शुभ चीजें, कारोबार में होगी तरक्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2021, 9:55 IST
navratri (catch news)

Navratri 2021: 7 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि शुरु हो गई है. इस दौरान मां दुर्गा के भक्त पूरे 9 दिनों तक मां के दिव्य रूपों की उपासना कर रहे हैं. मां शक्ति की आराधना के पर्व की शुरूआत के साथ देशभर में उत्‍सव मनाया जा रहा है. मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए नवरात्रि का समय सबसे अच्‍छा होता है. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, नवरात्रि में किए गए उपाय बहुत ही फलदायी होते हैं.

इन 9 दिनों के दौरान आप अपने घर में कुछ खास चीजें लाकर मां दुर्गा को प्रसन्‍न कर सकते हैं. मां दुर्गा अगर आपसे प्रसन्न हो जाती हैं तो वह सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं. ये चीजें अपने घर लाकर आप अपनी किस्‍मत चमका सकते हैं. आइए बताते हैं कि किस्मत चमकाने वाली ये चीजें कौन सी हैं-

आर्थिक तंगी होती है दूर

अगर आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो आपको नवरात्रि में मां लक्ष्‍मी तथा गणेश जी की प्रतिमा वाला सोने या चांदी का एक सिक्‍का लाकर अपने घर के पूजा स्‍थल में रखना चाहिए. इससे आपकी किस्मत बदल जाएगी और आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. इसके अलावा घर में सुख-समृद्धि भी आएगी.

अपने पूजा घर में कमल का फूल लाकर आप मां दुर्गा को अर्पित कर सकते हैं. ऐसा करने से भी  मां दुर्गा प्रसन्‍न होती हैं. अगर आपको कमल का फूल न मिले तो इसकी एक फोटो भी पूजा घर में रख सकते हैं. 

कारोबार में चाहते हैं तरक्‍की

अगर आप अपने कारोबार में तरक्‍की चाहते हैं तो नवरात्रि में अपनी दुकान अथवा ऑफिस में मां लक्ष्‍मी की फोटो रखें. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की आएगी और यह आपको दिन दूनी-रात चौगुनी सफलता देगी. इसके बाद आप मालामाल हो जाएंगे. 

घर के झगड़ा हो जाएगा खत्‍म

नवरात्रि के दौरान आप जब मां दुर्गा की पूजा करने जाएं तो उन्हें सोलह श्रृंगार अर्पित करें. इस दौरान पूजा घर में मां की प्रतिमा के आगे घी का दीपक जलाकर 16 श्रृंगार अर्पित करें. इससे आपके घर में हो रही कलह खत्म हो जाएगी. 

Navratri 2021: नवरात्रि में रखने जा रहे हैं व्रत तो गलती से भी न करें ये काम, मां दुर्गा हो जाएंगी नाराज

Navratri 2021: नवरात्रि में ये उपाय करने से दूर हो जाती है धन की कमी, मां दुर्गा होती है खुश

First published: 10 October 2021, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी