Home » कल्चर » Never share these things with friends and family, otherwise it will not take long to become a rook from a king
 

सावधान: दोस्तों और परिवारजनों के साथ कभी शेयर ना करें ये चीजें, वरना राजा से रंक बनने में नहीं लगेगी देर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2021, 15:54 IST
sharing (catch news)

Vastu Tips: हम अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ अक्सर कुछ ऐसी चीजों की शेयर कर देते हैं, जिसे शायद हमें उन्हें शेयर नहीं करना चाहिए. आज ही अपनी इन आदतों को तुरंत बदल लीजिए. वरना आप मुश्किलों का सामना कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों की शेयरिंग  बिल्कुल मना किया गया है. इन चीजों की शेयरिंग से लोग तुरंत ही राजा से रंक बन सकते हैं-

कपड़े

ज्यादातर लोग अपने परिवार के लोगों के कपड़े एक-दूसरे के साथ एक्सचेंज करते हैं. लेकिन ऐसा करने से भाग्य आपसे नाराज हो जाता है. इससे सेहत से जुड़ी कई समस्याएं भी होने लगती हैं. दूसरे के कपड़े पहनने से हमारे शरीर में कीटाणु प्रवेश कर जाते हैं और त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती हैं.

अंगूठी


दूसरों की इस्तेमाल की कई अंगूठी को भी कभी ना पहने औऱ ना दूसरों को अपनी अंगूठी पहनने दें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शास्त्रों के मुताबिक, दूसरों की अंगूठी पहनने से जीवन में सेहत से जुड़ी समस्या होने लगती है.

घड़ी

अपने दोस्तों के साथ कभी भी घड़ी शेयर ना करें. घड़ी आपका समय बताता है, चाहे वो अच्छा हो या फिर बूरा. दूसरों की घड़ी पहनने से जीवन में दुख की घड़ियां आती हैं. घड़ी व्यक्ति के जीवन से जुड़ा होता है. दूसरों की घड़ी कलाई में पहनने से प्रोफेशनल जीवन में समस्याएं आने लगती हैं.

कंघी

सेहत और शास्त्रों के मुताबिक कंघी भी शेयरिंग करने से बचना जरूरी होता है. इससे सेहत संबंधी समस्याएं होने लगती हैं. इसके साथ ही दुर्भाग्य भी घर में आती है.

उधार

इसके साथ ही अपने दोस्तों को पैसे भी उधार ना दें. ऐसा माना जाता है कि दोस्तों और परिवारवालों को पैसा उधार देने से रिश्ते में खटाश आती है. धन का लेन-देन अच्छे-अच्छे रिश्तों में दरार पैदा करती है. इसलिए रिश्तेदारों और दोस्तों को पैसे उधार देने और लेने से बचें.

अजब: 14 साल में सिर्फ एक बार ही खिलता है ये फूल, गलती से भी जिसने देख लिया हो गया मालामाल

अविश्वसनीय: ये है दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव, यहां खुदकुशी करने के लिए आते हैं पक्षी

First published: 10 October 2021, 15:54 IST
 
अगली कहानी