Home » कल्चर » Palmistry: If these sign in your palm, then you are going to get a government job in these big posts
 

खुशखबरी: अगर आपकी हथेली पर है ये उभार, तो इन बड़े पदों पर आपको मिलने जा रही सरकारी नौकरी !

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2021, 16:57 IST
palmistry (catch news)

Palmistry: हस्तेरखा पर बहुत से लोग विश्वास करते हैं. बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो इसे ढकोसला समझते हैं. हस्तरेखा का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व होता है. समुद्रशास्त्र में हस्तरेखा का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है. हाथों पर बनी किसी भी प्रकार की रेखा हमाजे जीवन के पहलुओं से जुड़ी हुई होती है.

हाथों पर बनी ये रेखाएं शुभ और अशुभ दोनों तरह की हो सकती हैं. हमारी हथेली पर बना सूर्य पर्वत का विशेष महत्व होता है. अगर आपके हाथों पर एक से ज्यादा ग्रह पर्वत या उभार हैं, तो ये आपके जीवन के लिए भाग्योग्य माना जाता है.

क्या कहता है ज्योतिष?

ज्योतिष के अनुसार,  अनामिका अंगुली के मूल में सूर्य का स्थान होता है.  हथेली पर सूर्य का उभार जितना ज्यादा होगा. यह हमारे जीवन में उतना ही ज्यादा प्रभावशाली होगा. यदि हथेली पर सूर्य पर्वत का उभार अच्छा, स्पष्ट और सरल हो, तो ऐसे व्यक्ति श्रेष्‍ठ प्रशासक और सफल उद्यागेपति होते हैं.

यदि हमारी हथेली पर पर्वत का उभार ज्यादा होता है, लेकिन उसपर रेखाएं कटी या टूटी हुई हों, तो ऐसे व्यक्ति बहुत ही ज्यादा घमंडी, अभिमानी, क्रूर, स्वार्थी, अविवेकी और कंजूस होते हैं.

बड़े पदों पर मिल सकती है सरकारी नौकरी

अगर आपके हाथों पर बना सूर्य पर्वत शनि पर्वत की ओर झुका है या फिर ये संयुक्त है, तो समझ जाएं कि आप एक अच्छे न्यायाधीश या एडवोकेट बनने का गुण रखते हैं. आपको किसी अच्छे और बड़े पद पर सरकारी नौकरी मिल सकती है. 

सावधान: आपके पार्टनर का है ऐसा अंगूठा तो रहें जरा संभलकर, किसी भी वक्त उसे आ सकता है गुस्सा

सावधान: इस रंग का है आपके घर का मुख्य द्वार तो तुरंत ही बदल लें, खुशियों में लग सकता है ग्रहण

First published: 19 September 2021, 16:57 IST
 
अगली कहानी