Home » कल्चर » these tips for investing-in-property
 

अगर इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो कभी नहीं खाएंगे फ्लैट और प्लॉट लेने में धोखा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2021, 19:51 IST

हर शख्स अपनी जिंदगी में एक प्रॉपर्टी जरूर खरीदना चाहता है. कई लोग अब भी सीधे जमीन खरीदने में यकीन रखते हैं. जमीन की कीमत किसी भी रियल एस्टेट प्रॉपर्टी की तुलना में बहुत ज्यादा होती है क्योंकि उसका रिटर्न्स बहुत ज्यादा होती है.यह खरीदार को डिजाइन, लेआउट, फ्लोर प्लान चुनने की आजादी देता है. लेकिन खरीदते वक्त गहन जांच की जरूरत है.

आपने अपने आस पास ऐसे कई लोगों को देखा होगा जिनको बिना कुछ खास काम किए इतना धन मिल जाता है जिसे देखकर वाकई काफी हैरानी होती है. ये धन या तो आकस्मिक रूप से मिलता है, चाहे वह पैतृक धन हो या फिर अनायास ही किसी का दिया हुआ.इस तरह के धनागमन का एक कारण व्यक्ति का घर भी होता है. कहा जाता है कि धनआगमन का एक स्त्रोत लक्ष्मीवान भूमि भी होती है. घर की भूमि अनेक प्रकार के प्रभावों वाली होती हैं. घर के लिए प्लॉट लेते वक्त इन बातों पर अवश्य ध्यान देना चाहिए.


गर्लफ्रेंड नहीं बना पाता था ये शख्स, बनने लगा किराये का ब्वॉयफ्रेंड, 45 लड़कियों को कर चुका है डेट

 

कहा जाता है कि जिस भूमि के आसपा जल स्त्रोत नहीं होने पर भी वह भूमि नम दिखाई दे और साथ ही आसपास किसी काले सर्प होने की निशानी दिखाई दे तो वहां पर कहा जाता है कि निश्चित ही जान लो की वहां पर गड़ा धन होगा.जहां की मिट्टी में कमल के फूल जैसी खूशबू होती है. वहां पर धन संपदा छिपी हो सकती है.

इसी के साथ ये भी कहा जाता है कि किसी स्थान पर बाज, कौआ, बगुला और अन्य बहुत सारे पक्षी बहुतायत में बैठते हैं वहां भी धन संपदा होने की संभावना प्रबल रहती है.ऐसा भी कहा जाता है कि यदि कोई बाज और कबूतर एक साथ बैठे हो तो उस जगह पर निश्चित ही भूमि में धन छिपा होता है.इसी तरह जहां पौधे प्राकृतिक कद से ऊंचे हों वहां भी गड़ी संपत्ति मिलने की संभावना रहती है.

Rose Day: गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए लड़के ने कर दिया कुछ ऐसा काम, लड़की हो गई हैरान

 

First published: 8 February 2021, 19:51 IST
 
अगली कहानी